भाजपा फर्जी हिंदुत्व दिखा रही है : कीर्ति आजाद

भाजपा फर्जी हिंदुत्व दिखा रही है : कीर्ति आजाद

पणजी : तृणमूल कांग्रेस के गोवा प्रभारी और पूर्व सांसद कीर्ति आजाद ने गुरुवार को आरोप लगाया कि टीवी पर ‘फर्जी’ हिंदू धर्म दिखाया जा रहा है। उन्होंने भाजपा और आरएसएस को ‘सनातन धर्म’ पर बहस करने की चुनौती दी। मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “मैं उस भूमि से हूं, जहां ‘सीता’ का जन्म हुआ था। यदि आप सनातन धर्म के ग्रंथों को पढ़ते हैं, तो यह ‘सप्तमी’ और ‘अष्टमी’ के दौरान बलिदान की मांग करता है। ऐसे कई अवसर हो सकते हैं, जहां बलिदान परंपरा का एक हिस्सा है। फिर वे (भाजपा) शाकाहारी और मांसाहारी के बारे में कैसे बोल सकते हैं?”

उन्होंने कहा, “क्या हमने बेरोजगारी, महंगाई, बढ़ते थोक सूचकांक, लागत मूल्य सूचकांक पर बहसें सुनी हैं? हमें केवल शाकाहारी बनाम मांसाहारी के बारे में सुनने को मिलता है। क्या देश इस तरह प्रगति करेगा? लोगों को टेलीविजन पर दिखाए जाने वाले ‘नकली’ हिंदू धर्म के बारे में पता होना चाहिए।”

ईंधन की कीमतों में वृद्धि पर उन्होंने कहा, “विराट कोहली और रोहित शर्मा आईपीएल में शतक नहीं बना पा रहे हैं, लेकिन पिछले छह महीनों से ईंधन की कीमतों ने शतक बनाए हैं और बढ़ोतरी जारी है।”

उन्होंने कहा कि तृणमूल की गोवा इकाई राज्य और देश से संबंधित सभी मुद्दों को संबंधित मंचों पर उठाएगी।

उन्होंने कहा, “हम अगले पांच साल तक काम करने जा रहे हैं। हम लोकसभा चुनाव और गोवा में अगले विधानसभा चुनाव के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। हम यहां दोनों चुनाव लड़ने आए हैं।”

उन्होंने दोहराया कि तृणमूल गोवा में अगली सरकार बनाएगी, क्योंकि लोग पार्टी की ओर आकर्षित हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website