पर्यटन के क्षेत्र में निवेश के लिए बिहार आइए, नहीं होगी दिक्कत : तेजस्वी यादव

पर्यटन के क्षेत्र में निवेश के लिए बिहार आइए, नहीं होगी दिक्कत : तेजस्वी यादव

पटना : बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को टूर ऑपरेटर्स एवं होटेलियर्स के साथ पर्यटन नीति पर विमर्श किया। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में देश के विभिन्न हिस्सों से आये टूर ऑपरेटर और होटल संचालकों से बिहार में निवेश करने की अपील करते हुए भरोसा दिया कि यहां कोई दिक्कत नहीं होगी।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में नई पर्यटन नीति आई है। बिहार में रिलिजियस से लेकर ईको-टूरिज्म के क्षेत्र में विकास की पूरी संभावनाएं हैं, हम अपने पर्यटन स्थलों के इर्द गिर्द आधारभूत संरचनाओं को बेहतर कर रहे हैं। टूर और होटल के संचालक बिहार के विकास में मदद के लिए आगे आएं, सरकार आपके साथ कदम से कदम मिलाकर चलेगी। हम आपको भरोसा देते हैं कि आपको कोई परेशानी नहीं होने देंगे।

यादव ने कहा कि बिहार में पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले वर्ष नवंबर तक करीब 7.5 करोड़ लोग बिहार में पर्यटन के लिए पहुंचे हैं। बिहार में जंगल है, सफारी है, इतिहास है, विरासत है। वाल्मीकि नगर टाइगर रिजर्व में ईको-टूरिज्म को लेकर हम लोग लगातार काम कर रहे हैं। इन दिनों हम लोग बिहार के पर्यटन स्थलों की ज्यादा से ज्यादा ब्रांडिंग में जुटे हुए हैं ताकि लोग जानें और यहां पर्यटन के लिए आएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website