चीन में पर्यटन उद्योग को दिया गया बढ़ावा

चीन में पर्यटन उद्योग को दिया गया बढ़ावा

बीजिंग : 30 मार्च, 2011 को चीनी राज्य परिषद की कार्यकारी बैठक में 19 मई को नामित करने के लिए एक संकल्प अपनाया गया, जिस दिन श्यू शाखे के यात्रा नोट्स के पहले लेख के खुलने की तारीख को चीन पर्यटन दिवस के रूप में नामित किया गया था। वर्ष 2011 के बाद से, पूर्व चीनी राष्ट्रीय पर्यटन प्रशासन ने औद्योगिक स्थिति, विकास उपलब्धियों और चीन के पर्यटन उद्योग के उत्कृष्ट योगदान को सक्रिय रूप से बढ़ावा देने के लिए हर साल चीन पर्यटन दिवस की कार्यवाही का आयोजन किया है। वर्ष 2018 संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय की स्थापना के बाद चीन पर्यटन दिवस ने ऐतिहासिक विकास के एक नए चरण में प्रवेश किया और अधिक उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल हुईं।

मिंग राजवंश के एक महान यात्री, भूगोलवेत्ता और लेखक श्यू शाखे ने 30 से अधिक वर्षों में दिवंगत मिंग समाज का विश्वकोश पूरा किया – श्यू शाखे के यात्रा नोट्स। 30 से अधिक वर्षों की यात्रा और जांच के दौरान, उनके पदचिन्हों ने वर्तमान चीन के 21 प्रांतों, स्वायत्त प्रदेशों और शहरों को कवर किया, जिसमें आधे से अधिक चीन शामिल है, जो इतिहास और मानविकी, दर्शनीय स्थलों और ऐतिहासिक स्थलों, पारिस्थितिक उत्पादों और प्राकृतिक भू-आकृतियों की जांच और अनुसंधान में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल की गई हैं। आज, आइए हम चीन की महान नदियों और पहाड़ों के लिए श्यू शाखे के प्यार और कठिनाइयों और खतरों के डर के बिना अन्वेषण की उनकी भावना को विरासत में लें और आगे बढ़ाएं, ताकि हम एक सुंदर चीन का आनंद ले सकें और एक साथ एक सुखद यात्रा का आनंद उठा सकें।

इस साल 19 मई को 13वां चीन पर्यटन दिवस है। चीनी संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय ने सुंदर चीन, शुभ यात्रा के प्रमुख विषय के साथ थीम डे, थीम वीक और थीम मंथ गतिविधियां आयोजित करने का निर्णय लिया, ताकि पर्यटन व्यवसायियों के विश्वास को और बढ़ावा दिया जा सके। साथ ही पर्यटन बाजार की खपत क्षमता को प्रोत्साहित किया जा सके और सांस्कृतिक और पर्यटन बाजार की तेजी से बहाली और विकास को बढ़ावा दिया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website