पुतिन को अब यूक्रेन युद्ध की बेहतर जानकारी : अमेरिका

पुतिन को अब यूक्रेन युद्ध की बेहतर जानकारी : अमेरिका

कीव : अमेरिकी खुफिया विभाग के प्रमुख ने कहा है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को यूक्रेन में अपनी हमलावर सेना के सामने आने वाली कठिनाइयों के बारे में बेहतर जानकारी हो गई है, क्योंकि क्रेमलिन ने सुझाव दिया था कि रूसी राष्ट्रपति भविष्य में कब्जे वाले डोनबास क्षेत्र का दौरा कर सकते हैं। द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, एक रक्षा मंच पर बोलते हुए, नेशनल इंटेलिजेंस के अमेरिकी निदेशक एवरिल हैन्स ने संकेत दिया कि पुतिन अब यूक्रेन पर अपने आक्रमण का सामना करने वाली स्थितियों के बारे में बुरी खबरों से अछूते नहीं थे क्योंकि वह पहले अभियान में थे।

पिछले आकलनों की ओर इशारा करते हुए कि पुतिन के सलाहकार उन्हें बुरी खबरों से बचा सकते हैं, हैन्स ने कहा कि वह सेना के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर रहे थे।

उसने कैलिफोर्निया में रीगन नेशनल डिफेंस फोरम में दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा, लेकिन यह अभी भी हमारे लिए स्पष्ट नहीं है कि उनके पास इस चरण की पूरी तस्वीर है कि वे कितने चुनौतीपूर्ण हैं।

द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन के ऊर्जा नेटवर्क को फैलाने में मदद करने के लिए, मास्को ने कीव को रियायतों में जमा देने के प्रयास में प्रमुख यूक्रेनी नागरिक ऊर्जा बुनियादी ढांचे पर हमला करके जवाब दिया है, उस अभियान का भी केवल आंशिक प्रभाव पड़ा है क्योंकि यूक्रेनी इंजीनियरों ने क्षतिग्रस्त बिजली संयंत्रों की मरम्मत के लिए तेजी से काम किया है और पश्चिमी सहयोगियों ने आपातकालीन उत्पादन संयंत्र भेजे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website