शी चिनफिंग आदि नेतागण ने च्यांग जेमिन को विदाई देने के लिए अंतिम संस्कार में हिस्सा लिया

शी चिनफिंग आदि नेतागण ने च्यांग जेमिन को विदाई देने के लिए अंतिम संस्कार में हिस्सा लिया

बीजिंग : 5 दिसम्बर को चीन के श्रेष्ठ नेता, सीपीसी पार्टी की तीसरी पीढ़ी की केंद्रीय कमेटी के कोर च्यांग जेमिन का अंतिम संस्कार चीन की राजधानी पेइचिंग के बाबाओशान में हुआ। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग और सीपीसी पार्टी और चीन सरकार के अन्य नेताओं ने च्यांग जेमिन को विदाई देने के लिए अंतिम संस्कार में हिस्सा लिया।

सुबह 10 बजे, कम स्वर वाले शोक संगीत के बीच शी चिनफिंग और अन्य चीनी नेताओं ने छाती पर सफेद फूल और बाहों पर काली पट्टी पहने हुए, धीरे-धीरे विदाई कक्ष में प्रवेश किया, और च्यांग जेमिन के शव के सामने तीन बार नतमस्तक हुए और उनके प्रति अपना उच्च सम्मान और गहरी स्मृति व्यक्त की। बाद में शी चिनफिंग और अन्य लोगों ने च्यांग जेमिन की पत्नी वांग येपिंग और रिश्तेदारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।

सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर, शी चिनफिंग और अन्य नेता च्यांग जेमिन के रिश्तेदारों के साथ बाबाओशान क्रांतिकारी कब्रिस्तान की ओर चले गये।

चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के सामान्य अस्पताल से लेकर बाबाओशन क्रांतिकारी कब्रिस्तान तक, राजधानी पेइचिंग में विभिन्न तबकों के लोग अपने प्रिय च्यांग जेमिन को विदाई देने और उनके प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करने के लिए रास्ते के दोनों ओर खड़े थे।

च्यांग जेमिन की गंभीर बीमारी की अवधि के दौरान, चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग और अन्य नेताओं ने अस्पताल जाकर च्यांग जेमिन को देखा। च्यांग जेमिन के निधन के बाद शी चिनफिंग आदि नेताओं ने विभिन्न रूपों के माध्यम से उनके रिश्तेदारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website