एशियाई फिल्म आदान-प्रदान और सहयोग के नए अवसरों की खोज करें

एशियाई फिल्म आदान-प्रदान और सहयोग के नए अवसरों की खोज करें

 फिल्में किसी देश और उसकी क्षेत्रीय संस्कृति को समझने के सबसे सहज तरीकों में से एक होती है। यह चीन और दूसरे देशों के बीच दोस्ती कायम करने और दोस्ती मजबूत करने का भी एक महत्वपूर्ण तरीका है।

हाल ही में आयोजित 14वें पेइचिंग अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में विशेष तौर पर “वैश्विक दृष्टि:रेशम मार्ग से एशिया कनेक्शन” इकाई लांच की गई। इस दौरान, दुनिया भर से आए फिल्म प्रेमियों के लिए “बेल्ट एंड रोड” से जुड़े एशियाई देशों की शानदार फिल्में प्रदर्शित की गईं।

इसने वर्तमान एशिया में रेशम मार्ग से जुड़े देशों के बीच फिल्म उद्योग के नए विकास और फिल्म निर्माण में नई शक्ति दिखाई, और विभिन्न एशियाई देशों के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान और सहयोग के नए अवसरों की खोज की। मौजूदा पेइचिंग अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की मुख्य प्रतियोगिता इकाई के रूप में “थ्येनथान पुरस्कार” के लिए 118 देशों और क्षेत्रों से कुल 1,509 फिल्म प्रविष्टियां प्राप्त हुईं हैं, जिनमें 1,318 विदेशी फिल्में भी शामिल हैं।

पुरस्कारों के नतीजे 26 अप्रैल को फिल्म महोत्सव के समापन समारोह और पुरस्कार समारोह में घोषित किए जाएंगे। इस दौरान चीन स्थित जापानी राजदूत केन्जी कनासुगी ने कहा कि पेइचिंग अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की मेजबानी से न केवल जापानी और चीनी लोगों के बीच आदान-प्रदान बढ़ेगा, बल्कि दोनों देशों के बीच आपसी समझ को बढ़ावा देने में भी इससे मदद मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website