चीन ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से बहुपक्षवाद के लिए संयुक्त रूप से योगदान देने का आह्वान किया

चीन ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से बहुपक्षवाद के लिए संयुक्त रूप से योगदान देने का आह्वान किया

संयुक्त राष्ट्र में चीन के उप स्थायी प्रतिनिधि केंग श्वांग ने कहा कि इस साल और अगले साल, संयुक्त राष्ट्र भविष्य में शिखर सम्मेलन आयोजित करेगा और अपनी 80वीं वर्षगांठ मनाएगा।

हर देश को इस अवसर का उपयोग कर अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को संयुक्त राष्ट्र के बैनर तले और अधिक एकजुट होने के लिए बढ़ावा देने, राजनयिक अवधारणाओं और अभ्यासों को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करने और बहुपक्षवाद के लिए संयुक्त रूप से योगदान करने के लिए करना चाहिए।

केंग श्वांग ने “शांति के लिए बहुपक्षवाद और कूटनीति के अंतर्राष्ट्रीय दिवस” के स्मरणोत्सव में कहा कि संयुक्त राष्ट्र चार्टर की प्रतिष्ठा की दृढ़ता से सुरक्षा की जानी चाहिए। चीन संयुक्त राष्ट्र चार्टर के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करने और बहुपक्षवाद में सभी पक्षों के विश्वास को पुनर्जीवित करने के लिए इस साल सितंबर में भावी शिखर सम्मेलन की प्रतीक्षा कर रहा है।

केंग श्वांग ने कहा कि कुछ दिन पहले संयुक्त राष्ट्र का पूर्ण सदस्य बनने के लिए फिलिस्तीन के आवेदन को विशेष रूप से अमेरिका ने खारिज कर दिया, इससे चीन बहुत निराश है। चीन का मानना है कि एक दिन फिलिस्तीन राज्य अंतरराष्ट्रीय समुदाय का एक समान सदस्य बन जाएगा और सभी कानूनी अधिकारों का आनंद उठाएगा। चीन इसके लिए निरंतर प्रयास करता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website