पाकिस्तान ने अफगान राजदूत को किया तलब, काबुल दूतावास हमले को लेकर जताया कड़ा विरोध

पाकिस्तान ने अफगान राजदूत को किया तलब, काबुल दूतावास हमले को लेकर जताया कड़ा विरोध

पाकिस्तान ने काबुल में अपने दूतावास पर हुए हमले को लेकर इस्लामाबाद में अफगानिस्तान के राजनयिक को तलब कर कड़ा  विरोध जताया। पाक सरकार ने काबुल में अपने मिशन प्रमुख पर हुए हमले को लेकर भी अपनी चिंताओं से अवगत कराया।  पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा कि अफगान राजनयिक को शुक्रवार शाम को तलब किया गया और इस घटना पर पाकिस्तान की गंभीर चिंता से अवगत कराया गया,  जिसमें मिशन प्रमुख पर हमला किया गया. हालांकि, वह सुरक्षित हैं, लेकिन गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया।

बयान में कहा गया कि अफगान राजनयिक को अवगत कराया गया कि पाकिस्तान के राजनयिक मिशन और कर्मियों की सुरक्षा अफगानिस्तान की अंतरिम सरकार की जिम्मेदारी थी और यह घटना सुरक्षा में गंभीर चूक है।

बता दें, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शुक्रवार को पाकिस्तान के दूतावास पर हमला हुआ था, जिसमें पाक राजदूत उबैद-उर-रहमान निजामानी बाल-बाल बचे थे। इसके फौरन बाद पाकिस्तान ने हमले की निंदा की थी और जांच की मांग की थी। पाक सरकार ने मांग की है कि हमले में शामिल अपराधियों को पकड़ा जाए और उन्हें तत्काल सजा दिलाई जाए। साथ ही पाकिस्तान ने राजनयिक परिसरों, अधिकारियों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website