जर्मनी से हटा ली जाएगी टीकाकरण प्राथमिकता योजना

जर्मनी से हटा ली जाएगी टीकाकरण प्राथमिकता योजना

बर्लिन, | स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पान ने घोषणा की है कि जर्मनी 7 जून को अपनी टीकाकरण प्राथमिकता योजना को हटा देगा, जिससे 12 वर्ष से अधिक उम्र के सभी नागरिक कोविड-19 की खुराक प्राप्त करने के योग्य हो जाएंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बुधवार को यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में स्पान के दिए बयान के हवाले से कहा, जर्मनी में टीकाकरण अभियान ने बहुत तेज गति प्राप्त कर ली है और इस गति बनाए रखने के लिए प्राथमिकता को हटा दिया जाएगा।

अब तक, जर्मनी में कोविड-19 टीकाकरण के लिए नियुक्तियों को प्राथमिकता समूहों में सौंपा गया था, जो मुख्य रूप से नागरिकों की उम्र, पिछली बीमारियों और व्यवसाय पर आधारित थे।

पिछले हफ्ते, बायोएनटेक-फाइजर के निर्मित खुराक को किशोरों के लिए यूरोपीय संघ (ईयू) में पहला प्राधिकरण मिला और जर्मन सरकार ने फैसला किया कि 12 साल से अधिक उम्र के बच्चे टीकाकरण के लिए साइन अप कर सकते हैं।

स्पान के मुताबिक, अगले सप्ताह से कंपनी के डॉक्टर्स जर्मनी के टीकाकरण अभियान में अधिक से अधिक शामिल होंगे और पहले सप्ताह में ही बायोएनटेक/फाइजर की लगभग 700,000 खुराक उपलब्ध कराएंगे।

जर्मनी में 1.56 करोड़ लोगों को वैक्सीन की दोनों खुराके मिल चुकी हैं और इसी के साथ देश में टीकाकरण दर 18.8 प्रतिशत हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website