यूएस नेशनल पार्क में एक पर्वतारोही की हुई मौत

यूएस नेशनल पार्क में एक पर्वतारोही की हुई मौत


सैन फ्रांसिस्को,
| मीडिया ने बताया कि कैलिफोर्निया के सिकोइया और किंग्स कैन्यन नेशनल पार्क्‍स में एक शिखर चोटी से लगभग 500 फीट की दूरी पर एक पर्वतारोही की मौत हो गई, जबकि एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि राष्ट्रीय उद्यान सेवा ने बुधवार को एक बयान में कहा कि दुर्घटना सोमवार को हुई जब 56 वर्षीय व्यक्ति दो अन्य लोगों के साथ माउंट रसेल की चोटी पर चढ़ाई कर रहा था, और अपना संतुलन खो बैठा।

उनकी यात्रा में उनके साथ एक, मिल्पिटास, कैलिफोर्निया की एक 45 वर्षीय महिला भी उसी समय गिर गई, लेकिन लगभग 30 फीट नीचे वह अपनी आत्म रक्षा करने में सक्षम थी।

पार्टी के तीसरे सदस्य ने आपात स्थिति घोषित करने के लिए एक उपग्रह उपकरण आपातकालीन लोकेटर बीकन का इस्तेमाल किया, और फिर अपने फोन से 911 पर कॉल किया।

जब दुर्घटना हुई, सिकोइया और किंग्स कैन्यन नेशनल पार्क के हेलीकॉप्टर और अन्य बचाव दल एक अन्य स्थल में एक अन्य घायल हाइकर को बचाने में लगे हुए थे, इसलिए पड़ोस वाले योसेमाइट नेशनल पार्क से खोज और बचाव दल ने आपातकाल का जवाब दिया।

लॉस एंजिल्स से लगभग 480 किमी उत्तर में, सिकोइया और किंग्स कैनियन नेशनल पार्क कैलिफोर्निया में सिकोइया नेशनल पार्क और किंग्स कैनियन नेशनल पार्क के लिए समेकित प्रबंधन संरचना है।

कोविड 19 लॉकडाउन के आदेश हटाए जाने के बाद, राष्ट्रीय उद्यानों में इसी तरह की कई दुर्घटनाएँ हुई हैं।

पिछले हफ्ते, एक सप्ताह के खोज और बचाव अभियान के बाद, लॉस एंजिल्स से 300 किमी पूर्व में जोशुआ ट्री नेशनल पार्क में एक 20 वर्षीय हाइकर का शव मिला था।

फरवरी और मार्च में, दक्षिणी यूटा में सिय्योन नेशनल पार्क में लंबी पैदल चढ़ाई के दौरान लगभग एक ही स्थान पर दो हाइकर्स की मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website