इजरायल ने प्रतिशोध में गाजा साइटों पर हमला किया

इजरायल ने प्रतिशोध में गाजा साइटों पर हमला किया

यरूशलेम, | इजरायल की सेना ने कहा कि उसने गाजा पट्टी में पिछले दो दिनों में फिलिस्तीनी एनक्लेव से कम से कम 36 रॉकेट दागे जाने के बाद सैन्य स्थलों पर हमला किया। शुक्रवार की रात, पूर्वी यरुशलम में फिलिस्तीनियों और इजरायली पुलिस के बीच हालिया तनाव के बीच, गाजा में आतंकवादियों ने दक्षिणी इजरायल की ओर तीन रॉकेट दागे। सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि रात भर में, इजरायल ने हमास से संबंधित स्थलों पर हवाई हमले का जवाब दिया, जो कि गाजा को चलाने वाले एक इस्लामी फिलिस्तीनी समूह का था, जिसके बाद दक्षिणी इसराइल में अधिक रॉकेट दागे गए।

इजरायल के एक सैन्य प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “फाइटर जेट और अटैक हेलीकॉप्टरों ने गाजा पट्टी में हमास के कई सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया, जिसमें भूमिगत इन्फ्रास्ट्रक्च र और रॉकेट लांचर भी शामिल थे।”

शुक्रवार की रात और शनिवार की सुबह के बीच, गाजा से इजरायल में कम से कम 36 रॉकेट दागे गए। इजराइल के आयरन डोम एरियल डिफेंस सिस्टम ने छह रॉकेटों को इंटरसेप्ट किया, जबकि अन्य रॉकेट गाजा और इजराइल को अलग करते हुए बाड़ के पास गिरे, बिना किसी नुकसान या चोट के।

इन महीनों में इस क्षेत्र में हिंसा सबसे भयावह थी।

रॉकेट हमास द्वारा नहीं बल्कि गाजा में दो छोटे समूहों द्वारा दागे गए थे, एक फतह से संबद्ध और दूसरा लोकप्रिय मोर्चा के साथ, जो दोनों फिलिस्तीनी दल हैं।

समूहों ने रॉकेट हमलों की जिम्मेदारी संभाली और कहा कि यह पूर्वी यरुशलम में तनाव का प्रतिशोध था, जहां गुरुवार की रात हिंसक झड़पें हुईं, जिसमें कई घायल हुए और कई गिरफ्तार भी हुए।

English Website