बीसीसीआई ने एनसीए के शीर्ष पद के लिए आवेदन मंगाए

बीसीसीआई ने एनसीए के शीर्ष पद के लिए आवेदन मंगाए

नई दिल्ली, | भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के शीर्ष पद के लिए आवेदन मंगाए हैं जिस पद पर फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ हैं। अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन देते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने लिखा कि वह एनसीए में हेड ऑफ क्रिकेट पद के लिए आवेदन मांग रहा है।

द्रविड़ भी इस पद के लिए दोबारा आवेदन कर सकते हैं और इसका कार्यकाल दो साल का होगा।

बोर्ड ने विज्ञापन में कहा, “राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी, बैंगलोर में सभी क्रिकेट कोचिंग कार्यक्रमों को चलाने के लिए हेड क्रिकेट एनसीए समग्र रूप से जिम्मेदार होगा। वह अकादमी में प्रशिक्षण में भाग लेने वाले सभी क्रिकेटरों की तैयारी, विकास और प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार होंगे।”

द्रविड़ को जुलाई 2019 में एनसीए में हेड ऑफ क्रिकेट नियुक्त किया गया था और इस दौरान कई युवाओं ने बेहतर प्रगति करते हुए इंडियन टीम में जगह बनाई। द्रविड़ को हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का मुख्य कोच बनाया गया था।

मौजूदा भारतीय कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप के बाद खत्म हो रहा है। उनका कार्यकाल आगे बढेगा या नहीं यह टीम के इंग्लैंड में और टी20 विश्व कप में प्रदर्शन पर निर्भर करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website