ट्विटर पर वैश्विक स्तर पर तीसरे सबसे चर्चित एथलीट रहे नीरज

ट्विटर पर वैश्विक स्तर पर तीसरे सबसे चर्चित एथलीट रहे नीरज

नई दिल्ली, | टोक्यो ओलंपिक खेल में स्वर्ण पदक जीतने वाले भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा वैश्विक स्तर पर तीसरे सबसे चर्चित और भारत में हॉकी की टीम ट्विटर पर सबसे ज्यादा चर्चा में रही। 2016 रियो ओलंपिक की तुलना में इसमें 134 फीसदी का उछाल देखने को मिला। नीरज की सफलता के बाद ओलंपिक के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जश्न मनाने के वीडियो को भारत में सर्वाधिक बार देखा गया।

23 वर्षीय चोपड़ा द्वारा स्वर्ण पदक जीतने के बाद देश के लोगों के समर्थन के लिए आभार व्यक्त करने वाला ट्वीट भी भारत में ओलंपिक वातार्लापों में सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला और री-ट्वीट किया गया ट्वीट था।

भारत में ट्विटर पर हॉकी के बारे में सबसे ज्यादा चर्चा की गई। हॉकी के अलावा अन्य जिन खेलों की चर्चा में वृद्धि दर्ज की गई उनमें भाला फेंक (प्लस 5631 प्रतिशत) और गोल्फ (प्लस 703 प्रतिशत) हैं। गोल्फ में अदिति अशोक पहली भारतीय महिला गोल्फर थीं जिन्होंने ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व किया था।

तलवारी में भवानी देवी के कारण 1086 प्रतिशत की बढोत्तरी दर्ज की गई।

नीरज जहां भारत में सबसे ज्यादा चर्चित एथलीट रहे तो वहीं मीराबाई चानू दूसरे, पीवी सिंधु तीसरे, लवलीना बोरगोहेन चौथे, बजरंग पुनिया पांचवें और रानी रामपाल छठी सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाली खिलाड़ी रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website