दो और अफगान जिलों पर तालिबान ने कब्जा कर अपनी जमीन मजबूत की

दो और अफगान जिलों पर तालिबान ने कब्जा कर अपनी जमीन मजबूत की

काबुल,| अंतरराष्ट्रीय सैनिकों की वापसी की आधिकारिक शुरूआत के बाद से तालिबान विद्रोहियों ने अफगानिस्तान के दो और जिलों पर कब्जा कर लिया है। डीपीए समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तरी फरयाब प्रांत में, सरकारी बलों ने कैसर जिला केंद्र को छोड़ दिया, जिसमें वरिष्ठ स्थानीय अधिकारी रहते हैं।

स्थानीय पुलिस मुख्यालय पर शनिवार को एक कार बम हमले सहित कई दिनों की भारी लड़ाई के बाद बल पास के एक गाँव में एक पहाड़ी की चोटी पर भाग गए, जिसमें कई पुलिस अधिकारी मारे गए।

प्रांत के एक जानकार सूत्र ने डीपीए को बताया कि हाल के दिनों में लगभग सौ लोगों के मारे जाने, घायल होने या बंदी बनाए जाने की आशंका है।

प्रांतीय पार्षद अब्दुल मनन काती और फजल हक मोहम्मदी ने कहा कि पहाड़ी की चोटी से केवल कुछ ही फोर्स सोमवार को विरोध करते रहे।

एक अधिकारी ने सोमवार को कहा इस बीच, तालिबान ने रविवार शाम पश्चिमी घोर प्रांत के शाहरक जिले पर कब्जा कर लिया।

प्रसारकों से बात करते हुए, घोर के गवर्नर अब्दुल जहीर फैजादा ने कहा कि नागरिक हताहतों से बचने के लिए, सरकारी बल जिला केंद्र से चतुराई से पीछे हट गए हैं।

फैजादा ने कहा कि रविवार को आतंकवादियों के साथ लड़ाई में सात सुरक्षा बलों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

1 मई को अफगानिस्तान में अमेरिका और अन्य नाटो सैनिकों की आधिकारिक वापसी की शुरूआत के बाद से, कम से कम नौ जिले तालिबान के हाथों में आ गए हैं।

अफगानिस्तान में 34 प्रांत और 388 जिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website