सुप्रीम फैसले के बाद राहुल गांधी ने पूछा ‘पेगासस को किसने खरीदा’ !

सुप्रीम फैसले के बाद राहुल गांधी ने पूछा ‘पेगासस को किसने खरीदा’ !

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आधार पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने केंद्र से सवाल किया कि आखिर पेगासस को किसने खरीदा! उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को कांग्रेस सत्र में एक बार उठाएगी। राहुल गांधी ने बुधवार को कांग्रेस मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर कहा, “पेगासस को कौन लोग ऑथराइज कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने भी हमारी बातों पर सहमति जताई है। पेगासस देश के लोकतंत्र पर एक हमला है। पेगासस को किसने खरीदा, क्योंकि ये कोई आम आदमी नहीं खरीद सकता। ये सरकार ही है जो खरीद सकती है। हम जानना चाहते हैं कि ये किन लोगों पर इस्तेमाल किया गया। क्या किसी और देश ने भी पेगासस का इस्तेमाल किया है। केंद्र सरकार को इसका जवाब देना चाहिए। “

उन्होंने कहा, हमें खुशी है कि सुप्रीम कोर्ट ने पेगासस मुद्दे पर विचार करना स्वीकार कर लिया है। हम इस मुद्दे को फिर से संसद के शीतकालीन सत्र में उठाएंगे। हम कोशिश करेंगे कि संसद में बहस हो। मुझे यकीन है कि भाजपा इस पर बहस करना पसंद नहीं करेगी।

राहुल गांधी ने कहा कि देश की केंद्रीय एजेंसियों पर लगातर प्रहार किया जा रहा है। पेगासस भी उसी काम को कर रहा है। खास तौर पर देश की राजनीति को कंट्रोल करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा रहा है। हमने पहले भी संसद में ये मुद्दा उठाया है। हम चाहेंगे कि शीतकालीन सत्र में इसकी चर्चा हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website