राम मंदिर मुद्दे पर कांग्रेस बंटी : बोम्मई

राम मंदिर मुद्दे पर कांग्रेस बंटी : बोम्मई

बेंगलुरु : कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन में हिस्सा लेने को लेकर बंटी हुई है।

बसवराज बोम्मई ने पार्टी कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, ”हालांकि, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी ने उद्घाटन में शामिल होने से इनकार कर दिया है, जबकि उत्तर भारत के कई विधायकों ने इस कार्यक्रम में भाग लेने की पुष्टि की है।”

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने कहा है कि वह उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं होंगे। चूंकि उनके पास कई सलाहकार हैं, इसलिए मुख्यमंत्री दैनिक आधार पर अपने बयान बदलते रहते हैं। एक दिन उन्होंने कहा कि वह अपने गृहनगर में भगवान राम की पूजा करेंगे और फिर कहा कि वह समारोह में शामिल नहीं होंगे।

एक अन्य व्यक्ति की सलाह के आधार पर उन्होंने कहा कि वह अयोध्या जाएंगे। कोई नहीं जानता कि कार्यक्रम से पहले वह क्या कहने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं ने भी 22 जनवरी के बाद अयोध्या जाने का संकेत दिया है। बोम्मई ने कहा, “एक तरफ कांग्रेस अल्पसंख्यक समुदाय के वोट खोना नहीं चाहती हैं और दूसरी तरफ वे हिंदू वोट खोने से डर रही है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website