केजरीवाल को ईडी का चौथा समन, ‘आप’ ने कहा, ‘चुनाव प्रचार से रोका जा रहा’

केजरीवाल को ईडी का चौथा समन, ‘आप’ ने कहा, ‘चुनाव प्रचार से रोका जा रहा’

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने चौथा समन भेजा है। केजरीवाल को नोटिस भेजे जाने पर आप ने भाजपा पर तीखा हमला बोला है। पार्टी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव की तैयारी और चुनाव प्रचार करने से रोकने के लिए भाजपा ने ईडी से यह चौथा समन भिजवाया है।

दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय का कहना है कि भाजपा किसी भी तरह नहीं चाहती है कि विपक्ष का कोई भी नेता लोकसभा चुनाव में प्रचार कर पाए। विपक्ष के नेताओं को चुनाव प्रचार से रोकने के लिए भाजपा ने ईडी को अपना हथियार बना लिया है। अरविंद केजरीवाल का 18 जनवरी से तीन दिवसीय गोवा दौरा है। जबकि, शनिवार को ईडी ने समन भेजकर 18 जनवरी को ही केजरीवाल को बुलाया है। यह कोई इत्तेफाक नहीं है। हमारा अनुरोध है कि ईडी को भाजपा का फ्रंटल संगठन बनने से बचना चाहिए। साथ ही, भाजपा को भी ईडी का राजनीतिक दुरुपयोग करने से बचना चाहिए।

शनिवार को पार्टी मुख्यालय में आप के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने एक बार फिर नोटिस भेजा है। सीएम लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर 18, 19 और 20 जनवरी को तीन दिवसीय दौरे पर गोवा जाएंगे और अब मीडिया के जरिए खबर मिली है कि ईडी ने समन जारी कर 18 जनवरी को बुलाया है। यह कोई इत्तेफाक नहीं है। ईडी इतने दिनों से चुप बैठी रही, लेकिन जब शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल के गोवा दौरे का कार्यक्रम मीडिया में घोषित हुआ, तो ईडी ने भी नोटिस भेज दिया।

राय ने कहा कि इस नोटिस से यह साफ दिख रहा है कि अरविंद केजरीवाल लोकसभा चुनाव का प्रचार और चुनाव की तैयारियां न कर सकें, इससे रोकने के लिए ईडी को एक हथियार बनाया गया है। ऐसा लगता है कि ईडी एक फ्रंटल संगठन की तरह काम कर रही है। जबकि, ईडी एक संवैधानिक संस्था है।

उन्होंने कहा कि संवैधानिक संस्था का नोटिस मुख्यमंत्री के पास पहुंचने से पहले मीडिया में लीक कर दी जाती है। ईडी की नोटिस मुख्यमंत्री तक नहीं पहुंची है और हमें मीडिया से नोटिस भेजे जाने की खबर मिल गई कि ईडी की चौथी नोटिस जारी हो गई है। बिना सिर-पैर के एक राजनीतिक मकसद से अरविंद केजरीवाल को रोकने के लिए बार-बार ये लोग जो नोटिस भेजते जा रहे हैं, उसे बंद करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website