तृणमूल कांग्रेस ने इंडिया गठबंधन के अध्यक्ष के रूप में खड़गे की नियुक्ति का किया स्वागत

तृणमूल कांग्रेस ने इंडिया गठबंधन के अध्यक्ष के रूप में खड़गे की नियुक्ति का किया स्वागत

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस ने मल्लिकार्जुन खड़गे को इंडिया गठबंधन का अध्यक्ष नियुक्त करने के फैसले का स्वागत किया। यह फैसला शनिवार को विपक्षी दलों की वर्चुअल बैठक के दौरान लिया गया।

तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, ”यह वही है जो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले कहा था। इस मामले को इतने लंबे समय तक उछालने का कोई मतलब नहीं था।”

तृणमूल ने वर्चुअल बैठक में भाग नहीं लिया क्योंकि उसे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का संयोजक (अध्यक्ष) बनाए जाने पर आपत्ति थी।

हालांकि, नीतीश कुमार के कुर्सी लेने से इनकार करने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे के अध्यक्ष बनने का रास्ता साफ हो गया।

इस बीच शनिवार को कोलकाता पहुंचे खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर ने इंडिया गठबंधन की वर्चुअल बैठक का मजाक उड़ाया। उन्होंने कहा कि उनके इंडिया गठबंधन पास न तो नेतृत्व करने के लिए कोई उचित नेता है और न ही उनके पास देश के लिए कोई नीति है।

पश्चिम बंगाल में अधीर रंजन चौधरी कुछ कह रहे हैं जबकि ममता बनर्जी बिल्कुल विपरीत कह रही हैं। उन्होंने सवाल किया ऐसे अहंकार के साथ यह गठबंधन कैसे जीवित रहेगा?

पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि इस तरह की टिप्पणियां उस डर का प्रतिबिंब हैं जो इंडिया गठबंधन ने भाजपा खेमे में पैदा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website