जो पार्टी 50-60 साल तक मेहनत कर सकती है, वही भाजपा से मुकाबला कर सकती है : नड्डा

जो पार्टी 50-60 साल तक मेहनत कर सकती है, वही भाजपा से मुकाबला कर सकती है : नड्डा

अहमदाबाद : गुजरात के एक दिवसीय दौरे पर आए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि 50-60 साल तक धैर्यपूर्वक काम करने वाली पार्टी ही भाजपा का मुकाबला कर सकती है। उन्होंने कहा, “कोई भी पार्टी, जिसके पास 50-60 साल तक साधना करने का धैर्य है, केवल वही भाजपा से मुकाबला कर सकती है। भाजपा एक ऐसी पार्टी है, जो सही विचारधारा के साथ सही दिशा में आगे बढ़ती है और एक ऐसी पार्टी जो देश को आगे ले जाएगी। .. यह स्वागत मेरे लिए नहीं है, यह भाजपा के विचारों के लिए है। भाजपा को 1952 के बाद से कभी भी अपना रुख नहीं बदलना पड़ा।”

उन्होंने सरदार पटेल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। बैठक को मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भी संबोधित किया। उसके बाद वे साबरमती आश्रम गए और चरखे पर हाथ आजमाया।

नड्डा ने भाजपा मुख्यालय कमलम में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, “मैंने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं और सभी सांसदों, विधायकों से मुलाकात की है, अब मैं पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से मिलूंगा।”

उन्होंने कहा, “जब भारतीय राजनीति की बात आती है, तो गुजरात की भूमि पार्टी के लिए एक प्रयोगशाला रही है। जब प्रधानमंत्री मोदी महासचिव या राष्ट्रीय अध्यक्ष या गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तो यह देखा गया कि गुजरात ने दुनिया में एक उल्लेखनीय छवि बनाई।”

भाजपा ने मोदी की विकास नीति से जातिवाद और परिवार के शासन की राजनीति को चुनौती दी है।

दोपहर में नड्डा, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटिल ने जीएमडीसी मैदान में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बड़ी सभा को संबोधित किया।

नड्डा ने कहा, “सभी राजनीतिक दलों में मेरे दोस्त हैं, मैं उनके अनुभव से समझता हूं कि हर कोई भाग्यशाली नहीं कि भाजपा की सेवा करे। मोदीजी ने अपनी शक्ति का दुरुपयोग नहीं किया, बल्कि उन्होंने इस शक्ति को इस देश की सेवा करने का माध्यम बनाया। उन्होंने राजनीति की संस्कृति और कार्यशैली को बदल दिया। पहले पार्टियां घोषणापत्र के साथ आती थीं, जबकि भाजपा नियमित रिपोर्ट कार्ड के साथ आती है। क्षेत्रीय राजनीतिक दल इस देश में पारिवारिक दल बनते जा रहे हैं, भाजपा देश की एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी है। कांग्रेस न तो भारतीय रही है और न ही राष्ट्रीय, यह एक भाई और एक बहन की पार्टी है।”

नड्डा ने कोविड महामारी, टीकाकरण प्रक्रिया और गंगा मिशन के दौरान प्रबंधन की भी सराहना की।

वह वडोदरा में एक धार्मिक सभा में भी शामिल होंगे और गांधीनगर में मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर कोर कमेटी और चुनाव समिति के सदस्यों के साथ डिनर करने के लिए वापस आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website