जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बड़े फैसले संभव, नीतीश देंगे चुनाव जीतने का मंत्र

जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बड़े फैसले संभव, नीतीश देंगे चुनाव जीतने का मंत्र

पटना : लोकसभा चुनाव के पहले जनता दल यूनाइटेड ने 29 दिसंबर को दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक बुलाई है। इस बैठक में पार्टी के सभी प्रदेशों में काम कर रही इकाई से जुड़े जिलाध्यक्षों के भी रहने की संभावना है।

माना जाता है कि इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा बड़े नेता लोकसभा चुनाव को लेकर पदाधिकारियों को पार्टी के अच्छे प्रदर्शन को लेकर टिप्स देंगे। वैसे कहा जा रहा है कि इस बैठक में भावी रणनीति को लेकर कई बड़े निर्णय भी लिए जायेंगे।

इसी बीच, बैठक को लेकर चर्चा का दौर जारी है। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के इस्तीफे की भी खूब चर्चा होती रही। बाद में पार्टी ने इसे साफतौर पर खारिज कर दिया। वैसे, चर्चा अभी भी कायम है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह इस बैठक के पूर्व या बैठक के दौरान इस्तीफा दे सकते हैं।

जदयू के एक पदाधिकारी की माने तो 29 दिसंबर को दिल्ली में पहले जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी। इसके बाद इसी दिन राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी। राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों के अतिरिक्त इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी व सांसद शामिल रहेंगे। इस बैठक में सभी प्रदेश अध्यक्ष भी मौजूद रहेंगे।

बताया जा रहा है कि 28 दिसंबर को राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक होने की भी संभावना है। बैठक में लोकसभा चुनाव के मुद्दों को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है। कहा जा रहा है कि बिहार में जातीय गणना कराए जाने को राष्ट्रीय स्तर पर उठाए जाने और लोकसभा चुनाव में इसे भुनाने को लेकर भी बैठक में मंथन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website