कर्नाटक के मंत्री ने कहा, सभी महिलाएं फ्री में सरकारी बसों में यात्रा कर सकती हैं

कर्नाटक के मंत्री ने कहा, सभी महिलाएं फ्री में सरकारी बसों में यात्रा कर सकती हैं

बंगलुरू : कर्नाटक के परिवहन मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने मंगलवार को घोषणा की कि राज्य में सभी महिलाएं सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकती हैं। उन्होंने कर्नाटक सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) के चार मंडलों के प्रबंध निदेशकों के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए यह घोषणा की।

उन्होंने कहा, महिलाएं सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकती हैं। कोई शर्त नहीं है। हमारे घोषणापत्र में, हमने एपीएल या बीपीएल कार्ड धारकों के लिए लागू योजना पर किसी भी शर्त का उल्लेख नहीं किया है। राज्य भर में महिलाएं मुफ्त में यात्रा कर सकती हैं।

मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने बताया, मैंने एमडी से बात की है और योजना पर चर्चा की है। मैं इस संबंध में मुख्यमंत्री सिद्दारमैया को बैठक की रिपोर्ट, जिसमें लागत और अन्य विवरण शामिल हैं, प्रस्तुत करूंगा। सीएम सिद्दारमैया पहले ही परिवहन विभाग के प्रधान सचिव से चर्चा कर चुके हैं।

उन्होंने कहा, कैबिनेट की बैठक बुधवार को होनी है। कैबिनेट में इस पर चर्चा की जाएगी और सीएम सिद्दारमैया कैबिनेट की बैठक के बाद इस संबंध में घोषणा करेंगे।

उन्होंने कहा, मैंने कोरोनावायरस महामारी के दौरान हुए नुकसान की भी चर्चा की है। हमारा देश का एक प्रतिष्ठित परिवहन निगम है। मंत्रालय के तहत चार परिवहन निगमों को 350 से अधिक पुरस्कार मिले हैं और 240 इकाइयां काम कर रही हैं। 23,978 वाहन हैं, 1.04 लाख से अधिक कर्मचारी हैं। हर दिन 82.51 लाख लोग राज्य के स्वामित्व वाली बसों में यात्रा करते हैं और प्रतिदिन 2,31,332 रुपये का राजस्व मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website