तृणमूल के दूसरे राज्यों में चुनाव लड़ने का बेवजह मुद्दा बना रही कांग्रेस : ममता

तृणमूल के दूसरे राज्यों में चुनाव लड़ने का बेवजह मुद्दा बना रही कांग्रेस : ममता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि त्रिपुरा, गोवा और मेघालय जैसे राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ने के तृणमूल कांग्रेस के फैसले को कांग्रेस बेवजह मुद्दा बना रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने आरोप लगाते हुए कहा कि तृणमूल ने गोवा, मेघालय, त्रिपुरा और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में कांग्रेस नेताओं को खरीद फरोख्त कर अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है। साथ ही रमेश ने कहा कि वो भाजपा के मकसद को कामयाब बना रही हैं। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि ये कोई मुद्दा नहीं है। उनकी पार्टी ने कई अन्य राज्यों में चुनाव नहीं लड़ा जहां कांग्रेस मजबूत है जैसे, मध्य प्रदेश, राजस्थान।

ममता ने यहां मीडियाकर्मियों से कहा, कभी-कभी, एक पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा प्राप्त करने के लिए और अपने वोट प्रतिशत में सुधार के लिए कई राज्यों में चुनाव लड़ने की जरूरत होती है। क्या कांग्रेस और भाजपा ही राष्ट्रीय दलों के रूप में बनी रहेगी? पहले ही तृणमूल कांग्रेस पर अन्याय हुआ है। हमारे पास 2024 तब राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा था लेकिन चुनाव आयोग ने इसे हटा लिया है।

विरोध करने वाले पहलवानों द्वारा हरिद्वार में अपने पदक पवित्र गंगा में बहा देने के फैसले पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी पूरी एकजुटता पहलवानों के साथ है।

उन्होंने कहा, मैं देश के लिए पदक और सम्मान लाने वालों के साथ इस तरह की बदसलूकी और हमले के बारे में सोच भी नहीं सकती। यहां तक कि महिला पहलवानों को भी नहीं बख्शा गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार अगले एक साल में विभिन्न विभागों में सवा लाख नई भर्तियां करेगी। उन्होंने कहा, भर्ती शिक्षा, पुलिस और स्वास्थ्य जैसे सभी विभागों में होगी।

हालांकि, विपक्षी भाजपा और माकपा ने दावा किया है कि मुख्यमंत्री की घोषणा कभी धरातल पर नहीं आ पाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website