सीरिया में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान जारी

सीरिया में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान जारी

दमिश्क, | सीरिया में बुधवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए सरकारी क्षेत्रों में मतदान केंद्र खुल गए हैं, जिससे मौजूदा राष्ट्रपति बशर अल-असद को चौथा कार्यकाल मिलने की उम्मीद है। समाचार एजेंसी डीपीए ने बताया कि सीरियाई टेलीविजन ने मतदान केंद्रों पर लोगों की लंबी कतारें दिखीं, जो सुबह 7:00 बजे (स्थानीय समयानुसार) खुल गईं थीं।

सीरिया के दूसरे सबसे बड़े शहर अलेप्पो में एक महिला ने सीरियाई टेलीविजन से कहा, “हमें इस चुनाव में आने और भाग लेने पर गर्व है क्योंकि यह हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है।”

ब्रॉडकास्टर ने लोगों को नाचते और सीरियाई झंडे लहराते हुए दिखाया और साथ ही दक्षिण-पश्चिमी सीरिया में दमिश्क और स्वीडा के विभिन्न क्षेत्रों में मतदान केंद्रों के सामने अल असद की तस्वीरें दिखाईं दीं।

आंतरिक मंत्री मोहम्मद अल रहमौन ने मंगलवार को कहा कि 1.8 करोड़ से अधिक सीरियाई देश के अंदर और बाहर मतदान करने के पात्र हैं, कुल 12,102 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं।

अल-असद सहित तीन उम्मीदवारों को राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होने की मंजूरी दी गई है।

वोट की पूर्व संध्या पर, संयुक्त राज्य अमेरिका के राज्य सचिव, ब्रिटेन के विदेश सचिव और फ्रांस, जर्मनी और इटली के विदेश मंत्रियों ने चुनाव की निंदा करते हुए एक संयुक्त बयान जारी किया।

पांच देशों ने कहा कि वे नागरिक समाज संगठनों और सीरियाई विपक्ष सहित सभी सीरियाई लोगों की आवाज का समर्थन करते हैं, जिन्होंने चुनावी प्रक्रिया को नाजायज बताते हुए निंदा की है।

English Website