सिक्योरिटी अपडेट्स के साथ एप्पल का आईओएस, आईपैड ओएस जारी

सिक्योरिटी अपडेट्स के साथ एप्पल का आईओएस, आईपैड ओएस जारी

सैन फ्रांसिस्को। एपल ने आईओएस के साथ-साथ आईपेडओएस14.4.1 को सिक्यूरिटी अपडेट्स के साथ जारी कर दिया है। इससे करीब एक महीने पहले आईओएस 14.4 अपडेट को रिलीज किया गया था। इस अपडेट में सुरक्षा से संबंधित मुद्दों को हल कर लिया गया है और अब सभी यूजर्स इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

मैकरूमर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, आईओएस और आईपैडओएस 14.4.1 अपडेट को मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है। यह सॉफ्टवेयर सेटिंग्स ऐप में उपलब्ध है। इसे पाने के लिए सबसे पहले सेटिंग्स में जाएं, फिर जनरल और इसके बाद सॉफ्टवेयर अपडेट पर जाकर इसे डाउनलोड करें। इस अपडेट के तहत वेबकिट के एक बग को भी फिक्स कर दिया गया है, जो कि सफारी का एक वेब ब्राउजर है। एपल ने खुलासा किया है कि पिछले चार सालों में पेश किए गए आईफोन्स में आईओएस 14 के इंस्टॉलेशन में 86 फीसदी तक की बढ़ोत्तरी हुई है।

एपल के डेवलपर वेबपेज में प्रकाशित आंकड़े के मुताबिक, कुल 80 फीसदी डिवाइसों में आईओएस 14 का इस्तेमाल किया जा रहा है, 12 फीसदी डिवाइसों में आईओएस 13 का इस्तेमाल हो रहा है और 8 फीसदी डिवाइस अब भी ऐसे हैं, जो आईओएस 12 या इससे पहले के आईओएस पर चल रहे हैं। आईपैड की बात करें, तो कुल डिवाइसों में से 70 फीसदी में आईपैडओएस 14 का इस्तेमाल हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website