संभावित खतरे के चलते रायनएयर के विमान को बर्लिन की ओर मोड़ा गया

संभावित खतरे के चलते रायनएयर के विमान को बर्लिन की ओर मोड़ा गया

बर्लिन, | आयरिश एयरलाइन रायनएयर ने सोमवार को कहा कि सुरक्षा में संभावित खतरे की सूचना मिलने के बाद बर्लिन में एक विमान की अनिर्धारित लैंडिंग कराई गई। डीपीए समाचार एजेंसी ने एयरलाइन के दिए एक बयान के हवाले से कहा कि डबलिन से क्रॉको की उड़ान को रविवार शाम को बर्लिन की ओर मोड़ दिया गया क्योंकि वह निकटतम हवाई अड्डा था।

लैंडिंग के बाद पुलिस ने स्नीफर डॉग स्क्वायड की मदद से 160 यात्रियों और उनके सामनों की जांच की, जिसके बाद जर्मन संघीय पुलिस ने निर्धारित किया कि कोई खतरा नहीं है।

जर्मन टैब्लॉयड्स बिल्ड एंड बीजेड में बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी, लेकिन न तो पुलिस और न ही रायनएयर ने उन रिपोटरें की पुष्टि की है।

पुलिस का तलाशी अभियान सोमवार तड़के तक जारी रहा। पिछली गर्मियों में भी रायनएयर के एक विमान को इसी तरह से बम से उड़ाए जाने की एक अज्ञात धमकी मिली थी, जिसके बाद डबलिन से क्राको के रास्ते विमान की एक सुरक्षित लैंडिंग करनी पड़ी थी।

आयरिश मीडिया ने बताया कि लंदन स्टैन्स्टेड हवाई अड्डे पर तलाशी के दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

हाल ही में रविवार को बेलारूसी अधिकारियों ने रायनएयर के विमान में सवार सरकार की आलोचना करने वाले पत्रकार को गिरफ्तार करने के लिए प्लेन को मिन्स्क की ओर मोड़ने के लिए मजबूर किया था, जिसके लगभग एक हफ्ते बाद की यह घटना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website