भूटान के प्रधानमंत्री त्शेरिंग ने हसीना से की सौजन्य भेंट

भूटान के प्रधानमंत्री त्शेरिंग ने हसीना से की सौजन्य भेंट

ढाका, | बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी और बांग्लादेश की आजादी की स्वर्ण जयंती के जश्न में शामिल होने ढाका गए भूटान के प्रधानमंत्री लोटे त्शेरिंग ने वहां अपनी समकक्ष शेख हसीना से सौजन्य भेंज की। बीडीन्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, हसीना ने बुधवार को सुबह करीब 11 बजे ढाका में प्रधानमंत्री कार्यालय में त्शेरिंग का स्वागत किया। इसके बाद दोनों नेताओं ने मीटिंग भी की।

समारोह में शामिल होने के लिए भूटान के प्रधानमंत्री मंगलवार की सुबह ढाका पहुंचे थे। उन्होंने लिबरेशन वॉर के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए सावर में राष्ट्रीय शहीद स्मारक का दौरा भी किया। इसके अलावा वे बंगबंधु स्मारक संग्रहालय भी गए और राष्ट्रपिता बंगबंधु को श्रद्धांजलि दी।

विदेश मंत्री ए.के.अब्दुल मोमन के साथ बैठक के बाद मंगलवार की रात को वे पेन पैसिफिक सोनारगांव होटल में हसीना द्वारा आयोजित किए गए रात्रिभोज में शामिल हुए। इस मौके पर वहां एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लिया।

भूटान के प्रधानमंत्री 10 दिवसीय कार्यक्रम के सातवें दिन के समारोह में हिस्सा लेंगे। मुख्य समारोह स्थल पर नेशनल परेड ग्राउंड में शामिल होंगे। इसके बाद गुरुवार की सुबह भूटान के लिए रवाना होंगे।

बता दें कि बांग्लादेश के इस समारोह में 5 पड़ोसी देशों के प्रमुख हिस्सा ले रहे हैं। मालदीव्स के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलीह, श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे, नेपाल की राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी पहले ही बांग्लादेश का दौरा कर चुके हैं। वहीं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 मार्च को ढाका पहुंचेंगे।

–आईएएनएस

English Website