ब्लिंकन, अब्बास ने द्विपक्षीय मुद्दों पर की चर्चा

ब्लिंकन, अब्बास ने द्विपक्षीय मुद्दों पर की चर्चा

वॉशिंगटन : फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ एक फोन कॉल में, अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के महत्व पर चर्चा की। मंगलवार की सुबह एक ट्वीट में, ब्लिंकन ने कहा, फिलिस्तीनी प्राधिकरण के राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ चर्चा अच्छी हुई। हमने यूएस-फिलिस्तीनी संबंधों को मजबूत करने, और फिलिस्तीनी प्राधिकरण सुधार की आवश्यकता और फिलिस्तीनियों और इजरायलियों के लिए समान रूप से स्वतंत्रता, सुरक्षा के समान उपायों का आनंद लेने पर चर्चा की।

बयान के अनुसार, ब्लिंकन और अब्बास ने सोमवार को फिलिस्तीनी प्राधिकरण के सामने आने वाली चुनौतियों और सुधार की आवश्यकता पर भी चर्चा की।

विभाग ने कहा कि सचिव ब्लिंकन ने दोहराया कि इजरायल और फिलिस्तीन समान रूप से सुरक्षित रहने के लायक हैं, और दो-राज्य समाधान के लिए अमेरिकी प्रशासन की प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हैं।

इस बीच, फिलिस्तीनी राज्य मीडिया ने कहा कि अब्बास ने ब्लिंकन को दोहराया कि वर्तमान स्थिति टिकाऊ नहीं है। उन्होंने फिलिस्तीन राज्य की भूमि पर इजरायल के कब्जे को समाप्त करने की आवश्यकता पर भी बल दिया।

अब्बास ने ब्लिंकन से कहा कि वह इस्राइल पर बंदोबस्त गतिविधियों को रोकने, यरुशलम के पड़ोस से फिलिस्तीनियों के निष्कासन, कैदियों को गाली देने और फिलिस्तीनी अर्थव्यवस्था को कमजोर करने वाले कर राजस्व बकाया में कटौती करने के लिए दबाव डालें।

राज्य मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने इजरायल की एकतरफा प्रथाओं को रोकने की आवश्यकता पर बल दिया जो दो-राज्य समाधान को कमजोर करते हैं और दोनों पक्षों के बीच हस्ताक्षरित समझौतों को लागू करते हैं।

इसमें कहा गया है कि अब्बास ने अमेरिका के साथ संबंधों को मजबूत करने के महत्व को भी बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website