ब्रिटेन से लगने वाली फ्रांस की सीमा बंद रहेगी : प्रधानमंत्री

ब्रिटेन से लगने वाली फ्रांस की सीमा बंद रहेगी : प्रधानमंत्री

पेरिस, प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने गुरुवार को कहा कि फ्रांस, ब्रिटेन से लगने वाली अपनी सीमा को बेहद संक्रामक नए कोरोनावायरस वेरिएंट के कारण बंद रखने वाला है। यह फैसला उन्होंने इसलिए लिया है, क्योंकि देश में म्यूटेंट वायरस के मामले सामने आए हैं। कास्टेक्स ने परिस्थिति पर एक साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “20 दिसंबर को हमने यूनाइटेड किंगडम के साथ (हमारी) सीमा को बंद कर दिया था। यह आदेश अगली सूचना तक जारी रहेगा।”

उन्होंने कहा कि, सिर्फ कुछ श्रेणियों के लोगों को फ्रांसीसी क्षेत्र में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी, वह भी कोविड टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव दिखाए जाने के बाद।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इसी सम्मेलन में स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने पुष्टि की कि ब्रिटेन में पहली बार रिपोर्ट किए गए कोरोनावायरस वेरिएंट के मामले फ्रांस में भी सामने आए हैं।

उन्होंने कहा कि नए कोविड-19 स्ट्रेन के तीन अन्य मामले दक्षिण अफ्रीका में भी पाए गए हैं।

उन्होंने कहा, “हम फ्रांस में इन वैरिएंट्स के प्रसार से हर कीमत पर बचना चाहते हैं। हम इन दोनों वेरिएंट्स के खतरे को बहुत गंभीरता से लेते हैं और हम सभी आवश्यक उपाय करेंगे।”

वेरन ने कहा कि कोविड-19 के नए वेरिएंट को ट्रैक करने के लिए देश की सभी प्रयोगशालाओं को सचेत किया गया है।

फ्रांस में बुधवार तक 25,379 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए गए, जिनके साथ कुल मामले 27,05,618 हो गए। देश, अमेरिका, भारत, ब्राजील, रूस और ब्रिटेन के बाद छठे स्थान पर है।

महामारी की शुरुआत के बाद से फ्रांस में कोविड से 66,565 लोगों के मौतों की सूचना मिली है, वहीं बुधवार को 283 मरीजों की मौत हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website