शी चिनफिंग ने चीनी आधुनिकीकरण में छोंगछिंग का नया अध्याय जोड़ने पर बल दिया

शी चिनफिंग ने चीनी आधुनिकीकरण में छोंगछिंग का नया अध्याय जोड़ने पर बल दिया

 चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने हाल ही में दक्षिण पश्चिमी चीन के छोंगछिंग शहर का निरीक्षण करते समय बल दिया कि छोंगछिंग को चौतरफा तौर पर सुधार और खुलापन गहराते हुए उच्च गुणवत्ता विकास पर खास जोर लगाकर चीनी शैली के आधुनिकीकरण में छोंगछिंग का नया अध्याय जोड़ना चाहिए।

उन्होंने सबसे पहले छोंगछिंग अंतरराष्ट्रीय लॉजिस्टिक्स हब पार्क का दौरा किया। उन्होंने लॉजिस्टिक्स को रील इकॉनॉमी की धमनियां और नसें बताया। नयी पश्चिमी भूमि-समुद्र गलियारे का निर्माण वैदेशिक खुलेपन के लिए बड़ा महत्व रखता है। विभिन्न पक्षों को समान कोशिश कर इस प्रतीकात्मक परियोजना का अच्छा निर्माण और संचालन करना चाहिए ताकि पश्चिमी चीन के उच्च स्तरीय खुलेपन को बढ़ावा मिले।

इसके बाद उन्होंने छोंगछिंग रेलवे कंटेनर केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने मालगाड़ी के चालकों, ढुलाई वाले मजदूरों और केंद्र के कर्मचारियों के साथ संवाद किया। उन्होंने कहा कि पश्चिमी चीन के जोरदार विकास के लिए लॉजिस्टिक्स महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

बुधवार की सुबह शी ने छोंगछिंग सरकार की कार्य रिपोर्ट सुनी। उन्होंने कहा कि छोंगछिंग के विनिर्माण का आधार अच्छा है और प्रतिभाओं का प्रचुर संसाधन भी है। छोंगछिंग को प्रगतिशील विनिर्माण उद्योग का स्तंभ बनाने वाली आधुनिक व्यवसायिक व्यवस्था की स्थापना को प्राथमिकता देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि छोंगछिंग चीन में सबसे बड़ी प्रशासनिक भूमि और सबसे बड़ी आबादी वाला शहर है। छोंगछिंग को जन शहर की अवधारणा लागू कर सुपर बड़े शहर के आधुनिक प्रशासन का नया रास्ता निकालना और स्मार्ट शहर के निर्माण में तेजी लानी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website