ब्रिटेन सरकार लॉकडाउन में और एक महीने की कर रही देरी : सूत्र

ब्रिटेन सरकार लॉकडाउन में और एक महीने की कर रही देरी : सूत्र

लंदन, | ब्रिटेन सरकार कोविड-19 के नए मामलों में बढ़ोतरी और डेल्टा वैरिएंट के फैलने को लेकर चिंताओं के बीच इंग्लैंड में शेष प्रतिबंध हटाने में एक और महीने की देरी करने पर विचार कर रही है। सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। डेल्टा वैरिएंट के प्रसार पर चिंताओं के कारण 21 जून को इंग्लैंड में प्रतिबंधों को अनलॉक करने के अंतिम चरण में देरी के लिए सरकार को बढ़ते दबाव का सामना करना पड़ रहा है, जो यूके में ‘प्रमुख’ तनाव बन गया है।

सरकार के रोडमैप में सामाजिक संपर्क की सभी कानूनी सीमाओं को 21 जून को हटाए जाने की उम्मीद है।

डाउनिंग स्ट्रीट के सूत्रों ने बीबीसी को बताया कि सरकार द्वारा अभी लॉकडाउन पर अंतिम निर्णय लिया जाना बाकी है।

एक स्रोत के अनुसार, “14 जून को होने वाली अंतिम घोषणा से पहले अभी भी डेटा की जांच की जा रही थी और सरकार इंग्लैंड के रोडमैप के चरण चार के लिए ‘विकल्प- प्लूरल’ पर विचार कर रही थी।”

सूत्र ने बीबीसी को बताया, “तारीख को पीछे धकेलने से टीकाकरण कार्यक्रम अधिक प्रभावी हो जाएगा, क्योंकि रोलआउट कम उम्र के समूहों में चला जाएगा।”

रोडमैप के हिस्से के रूप में, इंग्लैंड में पब, बार और रेस्तरां को घर के अंदर खोलने की अनुमति दी गई थी, जबकि 17 मई से सिनेमाघरों, संग्रहालयों और बच्चों के खेलने के क्षेत्रों सहित इनडोर मनोरंजन फिर से शुरू हो गया था।

लोगों को वापसी पर क्वारंटीन किए बिना कई ‘ग्रीन-लिस्ट’ देशों में विदेश यात्रा करने की अनुमति दी गई थी, क्योंकि विदेश यात्रा पर प्रतिबंध भी हटा लिया गया था।

इंग्लैंड में लॉकडाउन को पूरी तरह से हटाने के अंतिम भाग में नाइट क्लब फिर से खुलेंगे, और प्रदर्शन, शादियों और अन्य जीवन की घटनाओं पर प्रतिबंध समाप्त होगा।

अपने नवीनतम अपडेट में, पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड (पीएचई) ने कहा कि डेल्टा संस्करण अब यूके में 10 कोरोनोवायरस मामलों में से नौ के लिए जिम्मेदार है।

इसमें कहा गया है कि यह अल्फा या केंट, वैरिएंट की तुलना में लगभग 60 प्रतिशत अधिक पारगम्य है।

शनिवार तक यूके का समग्र कोविड संक्रमण और मरने वालों की संख्या क्रमश: 4,566,891 और 128,148 थी।

अब तक यूके में 2.9 करोड़ से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन की दोनों खुराक या देश की कुल वयस्क आबादी का 55.4 प्रतिशत दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website