आस्ट्रेलिया ने अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के लिए क्वारंटीन को नकारा

आस्ट्रेलिया ने अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के लिए क्वारंटीन को नकारा

कैनबरा, | मंगलवार को स्थानीय अधिकारियों ने कहा, “ऑस्ट्रेलियाई द्वीप राज्य तस्मानिया में रहने वाले अंतर्राष्ट्रीय छात्रों को छोड़ने की योजना शुरू में आगे नहीं बढ़ेगी।” न्यू साउथ वेल्स के कोषाध्यक्ष डॉमिनिक पेरोटेट ने सोमवार को स्थानीय संसद को बताया, “वह तस्मानिया में अधिकारियों के साथ काम कर रहे थे, ताकि एक सौदा किया जा सके और अंतर्राष्ट्रीय छात्रों को होबार्ट शहर में छोड़ दिया जाए। एनएसडब्ल्यू में स्थानांतरित होने से पहले सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने सिडनी मॉर्निग हेराल्ड की रिपोर्ट का हवाला दिया। “

हालांकि, तस्मानियाई प्रीमियर पीटर गुटवीन ने मंगलवार सुबह एक बयान में कहा, “सार्वजनिक स्वास्थ्य चिंताओं के कारण इस सौदे पर विचार नहीं किया जा रहा था।”

उन्होंने कहा, “तस्मानियाई सरकार ने पुष्टि की कि एनएसडब्ल्यू सरकार से उनकी ओर से अंतर्राष्ट्रीय छात्रों को क्वारंटीन करने के लिए एक दृष्टिकोण मिला है।”

गुटवीन ने कहा, “हालांकि, हमने सलाह दी है कि यह हमारी प्राथमिकता के साथ विचाराधीन नहीं है कि राज्य में मौसम के हिसाब से आने करने वाले मजदूरों का प्रबंधन और हमारे अपने अंतर्राष्ट्रीय छात्रों को सार्वजनिक स्वास्थ्य सलाह है कि ऐसा करना सुरक्षित है।”

स्थानीय मीडिया रिपोर्टो के अनुसार, कई ऑस्ट्रेलियाई नागरिक लंबे समय से प्रतीक्षा सूची में विदेश में फंसे हुए हैं, क्योंकि सरकार के उपायों का उद्देश्य समुदाय को कोविड-19 के संपर्क से बचाना है।

महामारी के कारण अरबों डॉलर के नुकसान को देखते हुए एनएसडब्लू ने ऑस्ट्रेलिया में सबसे अधिक अंतर्राष्ट्रीय छात्रों को आकर्षित किया है।

पेरोटेट ने कहा, “मैंने इसके महत्व के आसपास संघीय कोषाध्यक्ष के साथ कई चर्चाएं कीं। प्रीमियर पूरी तरह से सहायक और केंद्रित है, जिसमें हम इस क्षेत्र को वापस ला सकते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website