राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गुजरात के 2 दिनी दौरे के दौरान विधानसभा को संबोधित करेंगे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गुजरात के 2 दिनी दौरे के दौरान विधानसभा को संबोधित करेंगे

गांधीनगर : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गुजरात के दो दिवसीय दौरे के दौरान ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ समारोह के तहत गुरुवार को विधानसभा को संबोधित करेंगे। अपनी यात्रा के दौरान कोविंद शुक्रवार को इंडियन नेवल शिप (आईएनएस) वलसुरा को प्रतिष्ठित ‘प्रेसिडेंट कलर’ भी भेंट करेंगे।

गुजरात विधानसभा में इस समय वित्तवर्ष 2022-23 का बजट सत्र चल रहा है।

राष्ट्रपति की यात्रा के बारे में सदन को सूचित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष निमाबेन आचार्य ने कहा, “रामनाथ कोविंद गुरुवार को सुबह 11 से दोपहर 12 बजे के बीच विधानसभा को संबोधित करेंगे।”

“विधानसभा के सभी सदस्यों को सुबह 10.30 बजे से पहले सदन में उपस्थित होना चाहिए, क्योंकि राष्ट्रपति के सुबह 10.50 बजे आने की उम्मीद है।”

राष्ट्रपति भारतीय सशस्त्र बलों के सर्वोच्च कमांडर भी हैं, वह शुक्रवार को जामनगर में आईएनएस वलसुरा को प्रतिष्ठित ‘राष्ट्रपति के रंग’ से सम्मानित करेंगे।

भारतीय नौसेना ने शुक्रवार को राष्ट्रपति को प्रस्तुत किए जाने वाले 150-सदस्यीय ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ के साथ एक औपचारिक परेड की व्यवस्था की है।

समारोह में गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, एडमिरल आर. हरि कुमार, नौसेनाध्यक्ष, वाइस एडमिरल एम.ए. हम्पीहोली सहित अन्य वरिष्ठ नागरिक और सैन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website