शानदार कमबैक पर केएल राहुल बोले- ‘पिछले 3 या 4 महीनों की तैयारी पर भरोसा था’

शानदार कमबैक पर केएल राहुल बोले- ‘पिछले 3 या 4 महीनों की तैयारी पर भरोसा था’

कोलंबो : केएल राहुल को शुरू में पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप सुपर 4 मैच के लिए भारत की प्लेइगं-11 में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन अंतिम समय में श्रेयस अय्यर की जगह उन्हें मौका मिला और उन्होंने कमबैक करते हुए शतक जड़ा।

आईपीएल 2023 में दाहिनी जांघ की चोट के लिए सर्जरी और पुनर्वास के बाद केएल राहुल ने करीब 3-4 महीनों बाद अंतर्राष्ट्रीय मैच में वापसी की। बारिश से प्रभावित मैच में पाकिस्तान के खिलाफ राहुल ने नाबाद 111 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने कई अच्छे शॉट्स लगाए और विकेटकीपिंग भी की।

फिर, मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ राहुल ने 44 गेंदों में 39 रन बनाए। इस मैच में राहुल ने शानदार विकेटकीपिंग से भी अपनी छाप छोड़ी और भारत की जीत में योगदान दिया।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी शानदार वापसी के बारे में बोलते हुए राहुल ने प्रदर्शन का श्रेय पिछले 3-4 महीनों में की गई तैयारियों को दिया।

राहुल ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मुझे किसी भी चीज के बारे में सोचने के लिए इतना समय नहीं मिला क्योंकि यह आखिरी क्षण था। लेकिन मैंने पिछले तीन या चार महीनों में अपनी तैयारी पर भरोसा किया। मैं यह सोचकर श्रीलंका आया था कि मैं प्लेइंग-11 में शुरुआत करूंगा और बस इतना ही मैं इसके लिए कैसे तैयारी कर रहा था।”

यह पूछे जाने पर कि बल्लेबाजी करते समय उन्हें क्या महसूस हुआ, राहुल ने कहा, “जब मैंने पहली कुछ गेंदें खेलीं, तो मैं घबरा गया और यह पता लगाने की कोशिश की कि मैं इस पिच पर कौन से शॉट खेल सकता हूं और दबाव कम कर सकता हूं। हालांकि, पाकिस्तान के खिलाफ यह अलग था क्योंकि पिच ने हमें अधिक शॉट खेलने और यह देखने की अनुमति दी कि मैच के अनुसार क्या उपयुक्त है। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ मुझे खुशी है कि मैंने आउट होने तक जो शॉट खेलना चुना वह अच्छे थे।”

राहुल ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने बेंगलुरु में एनसीए में अपनी विकेटकीपिंग पर कड़ी मेहनत की।

उन्होंने कहा, “जब मैं एनसीए में था, रिकवरी के दौरान, मैंने वहां के कोचों के साथ अपनी कीपिंग पर काम किया। पहले, मैं ज्यादातर बल्लेबाजी करता था लेकिन इस बार मैंने अपना काफी समय कीपिंग पर भी बिताया। उम्मीद है कि मैं दोनों जिम्मेदारी अच्छी तरस से निभा सकता हूं।”

पिछले दो मैचों में बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव ने दो मैचों में 9 विकेट लिए हैं। राहुल यह देखकर खुश थे कि कुलदीप शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और टीम के लिए बेहतरीन गेंदबाज बन रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website