वेस्टइंडीज vs बांग्लादेश: डिफेंडिंग चैंपियन का शर्मनाक प्रदर्शन, 10 ओवर तक 48/3; टॉप ऑर्डर फिल फेल

वेस्टइंडीज vs बांग्लादेश: डिफेंडिंग चैंपियन का शर्मनाक प्रदर्शन, 10 ओवर तक 48/3; टॉप ऑर्डर फिल फेल

शारजाह। टी-20 WC के 23वें मैच में बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है। 10 ओवर तक WI का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 48 रन है। चेज-पोलार्ड क्रीज पर। पहले बैटिंग करते हुए WI की शुरुआत खराब रही और तीसरे ओवर की अंतिम गेंद पर एविन लेविस (6) रन पर आउट हो गए। अगले ही ओवर में मेहदी हसन ने क्रिस गेल (4) को आउट कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई। शिमरोन हेटमायर (9) ने भी निराश किया।

WI ने प्लेइंग इलेवन में लेंडल सिमंस और हेडन वॉल्स के स्थान पर रोस्टन चेज और जेसन होल्डर को शामिल किया। वहीं, BAN ने नसुम अहमद और नुरुल हसन की जगह सौम्य सरकार और तस्कीन अहमद को टीम में मौका दिया है।

दोनों टीमें
WI-
क्रिस गेल, एविन लेविस, रोस्टन चेज, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, किरोन पोलार्ड (कप्तान), आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर, ड्वेन ब्रावो, अकील होसेन, रवि रामपॉल

BAN- मोहम्मद नईम, लिटन दास (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, सौम्य सरकार, महमूदुल्लाह (कप्तान), अफिफ हुसैन, महेदी हसन, शोरफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद

करो या मरो की जंग
दोनों ही टीमें अपने शुरुआती दो-दो मैच हार चुकी हैं। इनका सेमीफाइनल में पहुंचना पहले ही मुश्किल हो चुका है। इस मुकाबले में हारने वाली टीम पूरी तरह से अंतिम-4 में पहुंचने की होड़ से बाहर हो जाएगी। मैच से पहले वेस्टइंडीज को बड़ा झटका भी लगा है। वेस्टइंडीज ने चोटिल ओबेड मकॉय के स्थान पर पूर्व कप्तान जेसन होल्डर को टीम में जोड़ा है। ICC की इवेंट टेक्निकल कमेटी ने होल्डर को मकॉय की जगह लेने की अनुमति दी है। पिछले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ मकॉय को पैर की उंगली में चोट लग गई थी, जिसके कारण उनको पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है। होल्डर, जो रिजर्व खिलाड़ी थे, वह गुरुवार को टीम के बाकी सदस्यों के साथ जुड़े।

लगातार दो मैच में फेल हुई डिफेंडिंग चैंपियन की टीम
इस टूर्नामेंट में अब तक वेस्टइंडीज ने खास कमाल नहीं किया है। पहले मैच में इंग्लैंड द्वारा 55 रन पर ढेर किए जाने के बाद कैरेबियन टीम से उलटफेर की उम्मीद थी लेकिन एक छोर पर लेंडल सिमंस की धीमी पारी ने उन्हें इतना पीछे धकेल दिया कि वे साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई। उस मैच में आठ विकेट की उस हार ने गत चैंपियन टीम के सेमीफाइनल में जाने की राह को मुश्किल बना दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website