तीरंदाजी विश्व कप: भारतीय पुरुष रिकर्व टीम फाइनल में

तीरंदाजी विश्व कप: भारतीय पुरुष रिकर्व टीम फाइनल में

 लगातार तीन जीत के साथ, धीरज बोम्मदेवरा, तरुणदीप राय और प्रवीण रमेश जाधव की भारतीय पुरुष रिकर्व टीम ने गुरुवार को यहां तीरंदाजी विश्व कप के फाइनल में जगह पक्की कर ली।

भारतीय तिकड़ी इंडोनेशिया के खिलाफ प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 5-3 से जीत हासिल की। उस शुरुआती लड़खड़ाहट के बाद, उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और आगामी चरणों में स्पेन और इटली के खिलाफ 5-1 से आसानी से जीत हासिल की।

भारत ने नॉकआउट चरण में अपना फॉर्म बरकरार रखा, कुल मिलाकर दूसरे स्थान पर रहा और 55 से ऊपर के औसत स्कोर के साथ फाइनल में पहुंचा। 28 अप्रैल को, वे फाइनल में मजबूत दक्षिण कोरियाई टीम के खिलाफ खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

महिला रिकर्व टीम ने अपना निराशाजनक प्रदर्शन बरकरार रखा और 16वें राउंड में मेक्सिको से 3-5 से हार गई, इस प्रकार पुरुषों की जीत के विपरीत प्रतियोगिता से जल्दी बाहर हो गई। उनकी विफलता मुख्यतः 53 से कम के खराब स्कोर के कारण थी, जिसे अंकिता भकत, दीपिका कुमारी और भजन कौर ने चार में से तीन छोर पर शूट किया था।

हालाँकि, कंपाउंड व्यक्तिगत स्पर्धाओं में भारतीयों के लिए यह मिश्रित दिन था क्योंकि अदिति स्वामी और अभिषेक वर्मा जल्दी बाहर हो गए, जबकि ज्योति सुरेखा वेन्नम और प्रियांश गुरुवार को सेमीफाइनल में पहुंच गए।

व्यक्तिगत पुरुष कंपाउंड प्री-क्वार्टर फाइनल में, प्रियांश ने शूटआउट (149(10)-149(9)) में विश्व के शीर्ष वरीयता प्राप्त नीदरलैंड के माइक स्क्लोसर को हराकर एक आश्चर्यजनक झटका दिया। वह एक और शूटआउट जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचे, इस बार तुर्की के बटुहान अकाओग्लू के खिलाफ 145-145(20-19) से जीत गए।

शनिवार को सेमीफाइनल में प्रियांश का मुकाबला अमेरिका के निक कापर्स से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website