अर्जुन ने ओलंपिक चयन ट्रायल में एयर राइफल फ़ाइनल का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा

अर्जुन ने ओलंपिक चयन ट्रायल में एयर राइफल फ़ाइनल का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा

अर्जुन बाबूता ने राइफल और पिस्टल के लिए चल रहे ओलंपिक चयन ट्रायल (ओएसटी) 1 और 2 के सातवें दिन शानदार प्रदर्शन किया और पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल में मौजूदा फाइनल विश्व रिकॉर्ड को तोड़ते हुए शानदार जीत दर्ज की। ओएसटी टी1 फाइनल में उनका सनसनीखेज स्कोर 254.0 था, जो इस साल की शुरुआत में काहिरा विश्व कप में साथी फाइनलिस्ट और भारतीय टीम के साथी दिव्यांश सिंह पंवार द्वारा निर्धारित अंक से 0.3 अधिक था।

नैंसी (महिला 10 मीटर एयर राइफल), वरुण तोमर (पुरुष 100 मीटर एयर पिस्टल) और रिदम सांगवान (महिला 10 मीटर एयर पिस्टल) ने भी अपने संबंधित ओएसटी टी1 फाइनल मैचों में जीत दर्ज की।

अर्जुन की स्कोरशीट दो परफेक्ट 10.9 शॉट से जड़ी थी, इसके अलावा 13 अन्य शॉट्स भी थे जो 10.6 या उससे ऊपर थे। उनका सबसे कम स्कोर 10.0 केवल 21वें शॉट पर आया, तब तक उन्होंने मैदान पर एक बड़ा अंतर स्थापित कर लिया था, और अंत में 2022 के विश्व विजेता रुद्राक्ष पाटिल पर 2.8 से जीत हासिल की। श्री कार्तिक सबरी राज तीसरे स्थान पर रहे।

महिलाओं की 10 मीटर में नैंसी ने बाजी मारी

महिलाओं की 10एम एयर राइफल ओएसटी टी1 फाइनल में नैन्सी शायद अर्जुन से थोड़ी कम घातक थी, लेकिन एक आरामदायक और समान जीत हासिल करने में निश्चित रूप से उतनी ही प्रभावी थी। उनका 253.4 का आंकड़ा, विश्व रिकॉर्ड अंक से 0.6 से चूक गया, लेकिन कोटा धारक मेहुली घोष को 0.7 से हराने के लिए पर्याप्त था। ओलंपियन एलावेनिल वलारिवान तीसरे स्थान पर रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website