बाबर की स्मिथ से तुलना करना लगभग स्मिथ की कोहली से तुलना करने जैसा है: उस्मान ख्वाजा

बाबर की स्मिथ से तुलना करना लगभग स्मिथ की कोहली से तुलना करने जैसा है: उस्मान ख्वाजा

पर्थ : पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले अनुभवी बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने स्टीवन स्मिथ और बाबर आजम के बीच टकराव की तुलना करते हुए कहा कि यह सिडनी स्थित स्मिथ की तुलना करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली के साथ करने जैसा है।

आजम भारत में 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद श्रृंखला में आए, जिसके कारण उन्हें सभी प्रारूपों में नेतृत्व की जिम्मेदारी छोड़नी पड़ी। दूसरी ओर, स्मिथ अहमदाबाद में वैश्विक ट्रॉफी जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य के रूप में श्रृंखला में आते हैं।

“बाबर आजम तीनों प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। स्टीव स्मिथ हमारे युग के महानतम बल्लेबाज हैं। जब वे दोनों यहां बेनो-कादिर श्रृंखला में खेलेंगे, तो यह रोमांचक होगा। स्मिथ के साथ बाबर की बराबरी करना लगभग वैसा ही है जैसा कोहली के साथ स्मिथ की बराबरी करना।”

ख्वाजा ने पत्रकारों से कहा, “बाबर के बारे में एक बड़ी बात यह है कि वह केवल पाकिस्तान में ही रन नहीं बनाता, बल्कि वह विदेशों में भी रन बनाता है। उसने पहले भी यहां शतक बनाया है।”

ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों, खासकर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी की चुनौती को भी स्वीकार किया। “मुझे लगता है कि शाहीन शाह और मिचेल स्टार्क, दोनों बहुत तेज़ गेंदबाज़ हैं और दोनों 145 तक गेंदबाज़ी कर सकते हैं। हम जानते हैं कि स्टार्क नई गेंद को स्विंग करा सकते हैं।”

“शाहीन की कलाई बहुत अच्छी है। वह निश्चित रूप से गेंद को स्विंग करते हैं। जब ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में बादल छाए होते हैं, अगर कोई तेज गेंदबाज गेंद को स्विंग करा रहा है, तो यह एक सलामी बल्लेबाज के रूप में हमारे काम को थोड़ा कठिन बना देता है।”

पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया में कभी भी टेस्ट सीरीज़ नहीं जीती है, लेकिन ख्वाजा को लगता है कि वे 2023-25 ​​विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र में हल्के में लेने वाली टीम नहीं हैं। “पाकिस्तान दुनिया की बेहतर टीमों में से एक है। उनके पास अच्छी बल्लेबाज़ी है और उनके पास हमेशा बेहतरीन तेज़ गेंदबाज़ हैं।”

“पिछली टीमों को देखते हुए, मुझे लगता है कि यह पाकिस्तान की सबसे मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप है। बाबर आजम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। इमाम उल हक और अब्दुल्ला शफीक ने बहुत सारे रन बनाए हैं। मैं इसे लेकर बहुत उत्साहित हूं।”

14-18 दिसंबर तक पर्थ में शुरुआती टेस्ट के बाद, ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान के अगले दो टेस्ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (26-30 दिसंबर) और सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (3-7 जनवरी, 2024) में होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website