भारत दौरे पर हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे: ओली पोप

भारत दौरे पर हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे: ओली पोप

नई दिल्ली : इंग्लैंड के दाएं हाथ के बल्लेबाज ओली पोप ने कहा है कि उनकी टीम भारत में अगले साल के बहुप्रतीक्षित पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में अपनी बैज़बॉल रणनीति के तहत ही खेलेगी।

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू हो रही है।

पोप इंग्लैंड की उस टीम के सदस्य थे जो 2021 में भारत आई थी। चेन्नई में शुरुआती टेस्ट जीतने के बाद रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल के दमदार प्रदर्शन के आगे मेहमान टीम सीरीज 3-1 से हार गई।

टेलीग्राफ ने पोप के हवाले से कहा, “दाएँ हाथ के खिलाड़ी के रूप में दोनों किनारों पर ख़तरा है। अश्विन शायद दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं, वहीं रवींद्र जड़ेजा और अक्षर तेजी से गेंद को बल्ले से दूर घुमा रहे थे। भारत की पिच पर इन गेंदबाजों का सामना करना और उन पर दबाव डालना कठिन है लेकिन हम इसे अपने तरीके से खेलते हुए जितना संभव हो सके उतनी कड़ी चुनौती देंगे।”

पोप को भारतीय परिस्थितियों में आगे बढ़ने के लिए संघर्ष करना पड़ा और आठ पारियों में 19.13 की औसत से केवल 153 रन बनाने में सफल रहे। उन्होंने इस साल लॉर्ड्स में दूसरे एशेज मैच के बाद से टेस्ट नहीं खेला है, जहां वो चोटिल होने के कारण बाहर हो गए थे।

वह हाल ही में अबू धाबी में इंग्लैंड लायंस के साथ थे और उन रणनीतियों पर काम कर रहे थे, जिन्हें भारत के टेस्ट दौरे में उनके सामने आने वाली पिचों पर अपने गेम प्लान को लागू करने की आवश्यकता होगी।

बेन स्टोक्स के नेतृत्व में तीसरे नंबर पर आने के बाद से पोप का औसत 45.3 हो गया है जबकि इससे पहले यह 28.7 था। पोप का मानना है कि मौजूदा टेस्ट टीम थिंक-टैंक होने से खिलाड़ियों को अधिक सुरक्षा मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website