फीफा और सदस्य संघों को मिलकर मैच फिक्सिंग से लड़ना चाहिए: जियानी इन्फेंटिनो

फीफा और सदस्य संघों को मिलकर मैच फिक्सिंग से लड़ना चाहिए: जियानी इन्फेंटिनो

नई दिल्ली: फीफा अध्यक्ष जियानी इन्फेंटिनो ने पहले फीफा इंटेग्रिटी समिट में कहा है कि मैच में हेरफेर का खतरा दूर नहीं हुआ है और इससे केवल तभी निपटा जा सकता है जब विश्व शासी निकाय और उसके सदस्य संघ (एमए) एकजुट होकर इससे लड़ेंगे।

दो दिवसीय कार्यक्रम, जो एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) और फुटबॉल एसोसिएशन ऑफ सिंगापुर (एफएएस) के सहयोग से सिंगापुर में हो रहा है, का उद्देश्य 211 एमए और छह संघों के अखंडता अधिकारियों के लिए है।

इसका मुख्य फोकस उन्हें वैश्विक अखंडता रुझानों पर अद्यतन करना, सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करना, नई फीफा इंटेग्रिटी हैंडबुक और शिक्षा रोडमैप प्रस्तुत करना और मैच हेरफेर के संबंध में फीफा और कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (सीएएस) से प्रासंगिक निर्णयों का पता लगाना है। शिखर सम्मेलन के उद्घाटन के दौरान चलाए गए एक वीडियो संबोधन में, इन्फेंटिनो ने कहा कि, बहु-अरब डॉलर के उद्योग के रूप में, फुटबॉल हमेशा आपराधिक गतिविधि के लिए एक आकर्षक लक्ष्य रहेगा।

उन्होंने कहा, “हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि खेल का मैदान समतल बना रहे और खेल बाहरी प्रभावों से मुक्त रहे, क्योंकि अगर ऐसा नहीं हुआ, तो हमारे प्रिय खेल का अस्तित्व खतरे में पड़ जाएगा। हमें सतर्क रहना होगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website