नंबर-7 पर जडेजा टीम इंडिया की बैटिंग लाइन-अप को मजबूत करते हैं : संजय बांगड़

नंबर-7 पर जडेजा टीम इंडिया की बैटिंग लाइन-अप को मजबूत करते हैं : संजय बांगड़

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय बांगड़ ने कहा है कि भारत को किसी ऑलराउंडर की जरूरत नहीं है, नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी को मजबूत करते हैं।

भारत 10 सितंबर को श्रीलंका के कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में 2023 एशिया कप के सुपर-4 चरण में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से एक बार फिर भिड़ेगा।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए बांगड़ ने भारत की बल्लेबाजी की गहराई के बारे में जानकारी दी जो कि एक ऑलराउंडर के रूप में जडेजा प्रदान करते हैं।

बांगड़ ने कहा, “मेरा हमेशा से मानना ​​रहा है कि आपके पास गुणवत्तापूर्ण खिलाड़ी होने चाहिए जो तब आते हैं जब उनका प्राथमिक कौशल असाधारण होने वाला होता है। मुझे नहीं लगता कि भारत को किसी ऑलराउंडर की तलाश करनी चाहिए। अगर जडेजा नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने जा रहे हैं, तो मुझे लगता है कि यह बल्लेबाजी की पर्याप्त गहराई है।”

बांगड़ ने बल्लेबाजी में गहराई की तलाश में मोहम्मद शमी को बाहर करने से बचने का सुझाव दिया।

बांगर ने कहा, “गेंदबाजी की गुणवत्ता को ध्यान में रखना होगा क्योंकि आप शमी जैसे अनुभवी गेंदबाज को बाहर कर रहे हैं और शार्दुल ठाकुर को शामिल कर रहे हैं, क्योंकि आप उनमें एक ऑलराउंडर देख रहे हैं।”

बांगड़ ने विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ईशान किशन की भूमिका पर प्रकाश डाला और उनका मानना ​​है कि युवा बल्लेबाज ने दिए गए अवसर का फायदा उठाया है और अब वह के.एल. राहुल के मुकाबले पसंदीदा हैं। किशन ने पाकिस्तान के खिलाफ दबाव में 82 रन की शानदार पारी खेली है। 

उन्होंने कहा, ”इस बात की संभावना है कि वह विश्व कप का पहला मैच भी खेलेंगे क्योंकि उन्होंने जिस तरह की पारी खेली है उसके बाद उन्हें बाहर रखना असंभव है। उन्होंने मौके को दोनों हाथों से भुनाया है और केएल राहुल का चोट से वापसी करना हमेशा थोड़ा जोखिम भरा होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website