दक्षिण अफ्रीका की आगामी टी20 लीग ने 30 प्रमुख खिलाड़ियों के साथ किया करार

दक्षिण अफ्रीका की आगामी टी20 लीग ने 30 प्रमुख खिलाड़ियों के साथ किया करार

जोहान्सबर्ग: क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने बुधवार को कहा कि दक्षिण अफ्रीका की आगामी टी20 लीग ने अगले साल जनवरी से शुरू होने वाले अपने पहले सीजन के लिए 30 से अधिक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ करार किया है। हालांकि, लीग ने अपने आधिकारिक बयान में किसी भी बड़े खिलाड़ी का नाम नहीं लिया, लेकिन उन्होंने कहा कि यह संख्या और भी आगे बढ़ सकती है, क्योंकि खिलाड़ी अगले कुछ हफ्तों में नीलामी में प्रवेश करेंगे।

टी20 लीग में छह फ्रेंचाइजी में 17 खिलाड़ियों की एक टीम होगी और नीलामी से पहले तीन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों, एक प्रोटियाज खिलाड़ी और एक अनकैप्ड दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी प्री-साइन अप करने में सक्षम होंगे।

दक्षिण अफ्रीका की टी20 लीग का सीधा मुकाबला यूएई के इंटरनेशनल लीग टी20 (आईएलटी20) से होगा, जो अगले साल जनवरी में भी होगा। ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग (बीबीएल) और बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) के संचालन की अवधि में भी खेला जाएगा।

लीग कमिश्नर ग्रीम स्मिथ ने कहा, “यह लीग के लिए हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। विश्व स्तरीय दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों का दुनिया भर के कुछ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों के साथ खेलते देखना अच्छा होगा। मैं युवा और आगामी प्रतिभा के लिए ज्यादातर उत्साहित हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website