आईसीसी टी20 रैंकिंग में भारत के क्रिकेटरों ने लगाई लंबी छलांग

आईसीसी टी20 रैंकिंग में भारत के क्रिकेटरों ने लगाई लंबी छलांग

दुबई: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टी20 में अभी भी नंबर 1 बल्लेबाज बने हुए हैं। वहीं, भारत के कई सितारों ने बुधवार को जारी ताजा आईसीसी प्लेयर रैंकिंग में बड़ी बढ़त हासिल की है। हाल ही में, भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पूरी हुई टी20 श्रृंखला में 4-1 जीत हासिल की और उनके कई सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी ने बल्लेबाज रैंकिंग में बाबर को टक्कर दे रहे हैं।

श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत शीर्ष रैंकिंग की दौड़ में सबसे ज्यादा बढ़त हासिल करने वाले खिलाड़ी हैं। अय्यर ने फ्लोरिडा में श्रृंखला के पांचवें और अंतिम मैच के दौरान एक प्रभावशाली अर्धशतक लगाया और बल्लेबाज रैंकिंग में कुल मिलाकर छह स्थानों की छलांग लगाकर 19वें स्थान पर पहुंच गए।

पंत ने 115 रनों के साथ दूसरे प्रमुख रन-स्कोरर के रूप में श्रृंखला की समाप्त की, चौथे मैच में 44 रन बनाकर बाएं हाथ के बल्लेबाज ने सात स्थान की बढ़त से 59वें स्थान पर पहुंच गए।

उभरते हुए सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 135 रनों के साथ श्रृंखला के दौरान सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, लेकिन अंतिम मैच के लिए उन्हें आराम दिया गया, जिससे वह बाबर से आगे निकलने का मौका चूक गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website