जाफर के समर्थन में उतरे कुंबले, कहा- मैं आपके साथ हूं

जाफर के समर्थन में उतरे कुंबले, कहा- मैं आपके साथ हूं

नई दिल्ली, | भारतीय टीम के पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने धार्मिक आधार पर टीम के चयन के आरोपों का सामना कर रहे उत्तराखंड क्रिकेट टीम के पूर्व कोच और पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर का समर्थन किया है। उत्तराखंड क्रिकेट संघ (सीएयू) के अधिकारियों ने जाफर पर आरोप लगाया है कि जाफर ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए धार्मिक आधार पर राज्य टीम में खिलाड़ियों को शामिल कराने की कोशिश की थी। जाफर उस समय उत्तराखंड टीम के कोच थे, लेकिन अपने ऊपर आरोप लगने के बाद उन्होंने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

कुंबले ने जाफर के ट़्वीट का जवाब देते हुए गुरुवार को लिखा, ” मैं आपके साथ हूं वसीम। आपने सही काम किया है। बदकिस्मती से वह खिलाड़ी अब आपकी मेंटॉरशिप को मिस करेंगे।”

इससे पहले, जाफर ने बातचीत में धार्मिक आधार पर राज्य टीम में खिलाड़ियों को शामिल कराने की कोशिश वाली बात को बेबुनियाद और निराधार बताया।

उन्होंने कहा कि पहली बात तो यह कि खिलाड़ी कभी भी टीम में ‘जय श्रीराम’ और ‘जय हनुमान’ का नारा नहीं लगाते हैं और ना ही उन्होंने खिलाड़ियों को कभी ऐसा करने से रोका है।

भारत के लिए 31 टेस्ट मैचों में 1944 रन बनाने वाले जाफर के मार्गदर्शन में उत्तराखंड की टीम सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में ग्रुप चरण में पांच मैचों में से केवल एक ही मैच जीत पाई थी।

सीएयू के अधिकारियों ने जाफर पर आरोप लगाया था कि जाफर ने ऑलराउंडर इकबाल अब्दुल्लाह को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए उत्तराखंड की टीम कप्तान बनाने की सिफारिश की थी।

लेकिन जाफर का कहना है कि उन्होंने जय बिस्ता को उत्तराखंड टीम का कप्तान बनाने की सिफारिश की, लेकिन सीएयू के सचिव माहिम वर्मा और चयन समिति के चेरयरमैन रिजवान शमशाद ने अब्दुल्लाह को कप्तान बनाए जाने की सिफारिश की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website