ऑस्ट्रेलियन ओपन : अमेरिका के ममोह को हराकर नडाल तीसरे दौर में पहुंचे

ऑस्ट्रेलियन ओपन : अमेरिका के ममोह को हराकर नडाल तीसरे दौर में पहुंचे

मेलबर्न, | विश्व के नंबर दो खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल वर्ष पहले ग्रैंड स्लैम-ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे राउंड में अमेरिका के माइकल ममोह को हराकर गुरुवार को तीसरे दौर में पहुंच गए। टूर्नामेंट की आधिकारिक वेबसाइट एयूएओपन डॉट कॉम के अनुसार, नडाल ने ममोह को एक घंटे नडाल के सामने कोई चुनौती पेश नहीं कर सके। नडाल का तीसरे दौर में ब्रिटेन के कैमरून नोरी से मुकाबला होगा।

नडाल ने मुकाबले में सात एस लगाए जबकि ममोह ने आठ एस लगाए। नंबर दो खिलाड़ी नडाल ने मैच में ने 25 बेजां भूलें की।

20 ग्रैंड स्लैम के विजेता नडाल ने अपने करियर में 2009 में सिर्फ एक ही बार ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष एकल वर्ग का खिताब जीता है। नडाल ने 2009 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर को 7-5, 3-6, 7-6, 3-6, 6-2 से हराया था।

उधर, महिला एकल वर्ग के मुकाबलों में चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा, यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना और स्विटजरलैंड की बेलिंडा बेनसिच ने दूसरे दौर में अपने-अपने मुकाबले जीत तीसरे दौर में जगह बनायी।

विश्व रैंकिंग में छठे नंबर पर मौजूद प्लिसकोवा ने एक घंटे 25 मिनट तक चले मुकाबले में अमेरिका की डेनियले कोलिन्स को 7-5, 6-2 से हराया। प्लिसकोवा का तीसरे दौर में चेक गणराज्य की कैरोलिना मुचोवा से मुकाबला होगा।

एक अन्य मुकाबले में रैंकिग में पांचवें नंबर की खिलाड़ी स्वितोलिना ने एक घंटे 17 मिनट तक चले मुकाबले में अमेरिका की कोको गोफ को लगातार सेटों में 6-4, 6-3 से हराया। स्वितोलिना का तीसरे दौर में कजाखस्तान की यूलिया पुतिनसेवा से मुकाबला होगा।

12वें नंबर की खिलाड़ी बेनसिच ने रुस की स्वेतलाना कुजनेतसोवा को दो घंटे 39 मिनट तक चले मुकाबले में 7-5, 2-6, 6-4 से हराकर तीसरे राउंड में प्रवेश किया। बेनसिच का तीसरे दौर में बेल्जियम की एलिसे मर्टेंस से मुकाबला होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website