चैंपियंस लीग : मैनचेस्टर सिटी ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

चैंपियंस लीग : मैनचेस्टर सिटी ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

मैड्रिड : प्रीमियर लीग विजेता मैनचेस्टर सिटी वांडा मेट्रोपोलिटानो स्टेडियम में एटलेटिको मैड्रिड के साथ 0-0 से ड्रॉ के बाद चैंपियंस लीग सेमीफाइनल में स्पेनिश दिग्गज रियाल मैड्रिड से खेलेगी, जिसने क्वार्टर फाइनल के पहले चरण में 1-0 की घरेलू जीत का अच्छा प्रदर्शन किया। क्वार्टरफाइनल के पहले लेग में मैनचेस्टर सिटी ने एटलेटिको मैड्रिड को 1-0 से मात दी थी। ऐसे में दूसरे लेग के मुकाबले में उम्मीद थी कि एटलेटिको अपने घरेलू मैदान पर सिटी को अच्छी चुनौती देगी, लेकिन पूरे मैच में सिटी के डिफेंस ने बेहतरीन खेल दिखाया और बराबरी की गुंजाइश नहीं रखी। हालांकि दूसरे हाफ में कुछ मौके आए जहां सिटी के खिलाफ मैड्रिड के पास गोल के मौके थे, लेकिन आखिरकार कोई गोल नहीं हुआ।

मैच के आखिरी मिनटों में मैड्रिड के डिफेंडर फिलिपे को सिटी के खिलाड़ी फोडेन से भिड़ने पर दूसरा येलो कार्ड दिखाया गया जिसकी वजह से उन्हें बाहर किया गया और टीमों के बीच झड़प भी देखने को मिली।

मैच खत्म होने के बाद भी दोनों टीमों के खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में एक-दूसरे से भिड़ गए। मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस और सुरक्षा गार्डो को खिलाड़ियों को एस्कॉर्ट करना पड़ा।

बहरहाल सेमीफाइनल में अब सिटी का सामना रियाल मैड्रिड से होगा। सेमीफाइनल का पहला लेग 26 अप्रैल को सिटी के होम ग्राउंड में होगा जबकि दूसरे लेग का मुकाबला 4 मई को होगा। पिछली बार की उपविजेता सिटी आज तक लीग इतिहास में कोई खिताब नहीं जीत पाई है जबकि 13 बार की चैंपियन मेड्रिड पिछले सीजन सेमीफाइनल में बाहर हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website