मोंटे-कार्लो मास्टर्स : ज्वेरेव, रुबलेव ने तीसरे दौर में किया प्रवेश

मोंटे-कार्लो मास्टर्स : ज्वेरेव, रुबलेव ने तीसरे दौर में किया प्रवेश

पैरिस : दुनिया के तीसरे नंबर के टेनिस खिलाड़ी जर्मनी के एलेग्जेंडर ज्वेरेव ने मोंटे-कार्लो मास्टर्स के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। जोकोविच के हारने के बाद ज्वेरेव साल के पहले क्ले कोर्ट मास्टर्स टूर्नामेंट में टॉप सीड खिलाड़ी हैं और उन्होंने अर्जेंटीना के फेडरिको डेलबोनिस को 6-1, 7-5 से हराकर प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। वहीं, पांचवी वरीयता प्राप्त एंड्री रुब्लेव ने ऑस्ट्रेलिया के गैर वरीय एलेक्स डि मिनोर को 2-6, 6-1, 6-4 से हराया। अगले दौर में रुब्लेव का मुकाबला 9वीं वरीयता प्राप्त इटली के जैनिक सिनर से होगा।

पहले सेट में आसानी से जीत दर्ज करने के बाद विश्व नंबर 34 डेलबोनिस ने दूसरे सेट में ज्वेरेव को काफी कड़ी चुनौती दी, लेकिन आखिरकार ज्वेरेव ने जीत दर्ज की।

इवेंट में 2018 के सेमीफाइनलिस्ट ज्वेरेव ने ‘सिन्हुआ’ के हवाले से कहा, “यह क्ले पर एकमात्र मास्टर्स है जिसे मैंने अभी तक नहीं जीता है, लेकिन मैं इसे जीतने के लिए बहुत उत्साहित हूं और मुझे उम्मीद है कि मैं इस सप्ताह कोर्ट पर अपना अच्छा प्रदर्शन दिखा सकता हूं।”

मेदवेदेव के चोटिल होने और जोकोविच के दूसरे दौर में हारने के बाद ज्वेरेव के पास इस टूर्नामेंट को जीतकर एटीपी रैंकिंग में इन दोनों खिलाड़ियों के करीब जाने का शानदार मौका है। अब तीसरे दौर में ज्वेरेव का सामना स्पेन के पाब्लो बुस्ता से होगा।

पिछले हफ्ते मियामी ओपन जीतकर इतिहास रचने वाले 18 साल के स्पेनिश खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज टूर्नामेंट के अपने पहले ही मैच में हारकर बाहर हो गए। 8वीं वरीयता प्राप्त कार्लोस को अमेरिका के सबेस्टियन कोर्डा के खिलाफ 7-6, 6-7, 6-3 से हार झेलनी पड़ी।

वहीं, तीसरे दौर में कोर्डा का सामना इंडियन वेल्स 2022 चैंपियन टेलर फ्रिट्ज से होगा। फ्रिट्ज ने दूसरे राउंड में क्रोएशिया के मारिन सिलिच को 6-3, 4-6, 6-4 से मात दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website