सिकोइया कैपिटल का लक्ष्य सर्दियों में फंडिंग के बीच 2.25 अरब डॉलर जुटाना

सिकोइया कैपिटल का लक्ष्य सर्दियों में फंडिंग के बीच 2.25 अरब डॉलर जुटाना

सैन फ्रांसिस्को/नई दिल्ली: अमेरिका स्थित निवेश फर्म सिकोइया कैपिटल कथित तौर पर वित्त पोषण सर्दियों में संभावित कुलपतियों से 2.25 अरब डॉलर का नया फंड जुटा रही है। द इंफॉर्मेशन की रिपोर्ट के अनुसार, फर्म अधिक परिपक्व कंपनियों पर केंद्रित 1.5 अरब अमेरिकी डॉलर के नए विकास कोष पर काम कर रही है।

सूत्रों का हवाला देते हुए रिपोर्ट में कहा गया है कि निवेश फर्म ‘पहले चरण के सौदों पर केंद्रित 75 करोड़ डॉलर का फंड’ भी योजना बना रही है और इस महीने नए फंड को बंद करने का लक्ष्य है।

इन फंडों को ‘सब-फंड’ कहा जा रहा है, फर्म द्वारा अपने यूएस और यूरोपीय व्यापार के लिए संरचना को ओवरहाल करने के बाद लॉन्च किया गया।

नए फंड तब आते हैं, जब सिकोइया कैपिटल ने हाल ही में संस्थापकों को बताया कि वह लंबे समय तक आर्थिक सुधार की उम्मीद कर रहा था।

वीसी फर्म के अनुसार, “पूंजी की लागत (ऋण और इक्विटी दोनों) बढ़ने के साथ, बाजार उन कंपनियों के लिए एक मजबूत प्राथमिकता का संकेत दे रहा है, जो आज नकदी पैदा कर सकती हैं।”

पिछले महीने, सिकोइया इंडिया और दक्षिण पूर्व एशिया ने फंड के एक सेट में 2.85 अरब डॉलर जुटाए, जिसमें भारत के लिए 2 अरब डॉलर का प्रारंभिक चरण, उद्यम और विकास फंड और 85 करोड़ डॉलर का दक्षिण पूर्व एशियाई फंड शामिल है, जिससे संस्थापकों को आइडिया से लेकर आईपीओ और उससे आगे की कंपनियों का निर्माण करने में मदद मिलती है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, “धन उगाहना ऐसे समय में शुरू हुआ है, जब बाजार बहुत लंबे बुल रन के बाद ठंडा होना शुरू हो रहा है, इस क्षेत्र के प्रति हमारी गहरी प्रतिबद्धता और भारत और दक्षिण पूर्व एशिया की दीर्घकालिक विकास कहानी में हमारे सीमित भागीदारों के विश्वास का संकेत देता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website