रियलमी के 6 साल : इनोवेशन, डेडीकेशन और कस्टमर पर रहा कंपनी का फोकस

रियलमी के 6 साल : इनोवेशन, डेडीकेशन और कस्टमर पर रहा कंपनी का फोकस

नई दिल्ली: इस साल की शुरुआत में रियलमी ने ब्रांड के स्‍लोगन ‘मेक इट रियल’ को लॉन्‍च किया था। यह नया स्लोगन कंपनी के पिछले स्‍लोगन ‘डेयर टू लीप’ से आगे बढ़ते हुए ब्रांड का विस्तार दिखाता है। कंपनी का मकसद युवा यूजर्स को इसके लाभ के बारे में बताना है।

‘मेक इट रियल’ की शुरुआत रियलमी की यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुई, जो बाजार में एक चुनौती बनने से लेकर उपयोगकर्ता की जरुरतों और आकांक्षाओं पर फोकस करते हुए एक ठोस ब्रांड पहचान स्थापित करने तक के ब्रांड के विकास को दिखाता है। यह बदलाव एक टेक ब्रांड बनने के लिए रियलमी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जो युवा यूजर्स के साथ मेल खाता है और युवाओं के साथ इसके संबंध को मजबूत बनाता है।

रियलमी अपनी छठी वर्षगांठ के करीब पहुंच रहा है, ब्रांड को शुरुआत से लेकर एक ग्लोबल पहचान बनाने तक कंपनी ने अपना अब तक का सफर तय किया है। यह किसी उपलब्धि से कम नहीं है। ब्रांड के दुनिया भर में 120 मिलियन से अधिक प्रशंसक हैं और रियलमी के रिकॉर्ड के अनुसार अकेले भारत में लगभग 100 मिलियन शिपमेंट हैं।

ब्रांड का मकसद ‘मेक इट रियल’ से कहीं अधिक है। यह रोजमर्रा की जिंदगी को बेहतर बनाने वाली तकनीक प्रदान करने के लिए रियलमी की उत्कृष्टता और समर्पण को दिखाता है।

2024 में रियलमी ने 10 नए स्मार्टफोन मॉडल लॉन्च किए, जिनमें इसकी सबसे ज्यादा बिकने वाली नारजो सीरीज भारतीय बाजार के लिए तैयार की गई एक नई सीरीज है। ये लॉन्च इनोवेशन के प्रति रियलमी की प्रतिबद्धता और भारतीय मिड-प्रीमियम बाजार का नेतृत्व करने की उसकी महत्वाकांक्षा के प्रमाण के रूप में खड़ा है।

अपनी पांचवीं वर्षगांठ के बाद से पिछला वर्ष रियलमी के लिए विशेष रूप से बेहतर रहा है। ब्रांड ने बाजार में 20 से अधिक नए उपकरण पेश किए और कई महत्वपूर्ण मील के पत्थर पार किए। अपनी स्थापना के बाद से रियलमी ने 200 मिलियन से अधिक वैश्विक शिपमेंट हासिल की है, और अकेले भारत में 100 मिलियन शिपमेंट के साथ ऐसा करने वाला चौथा स्मार्टफोन ब्रांड बन गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website