यूथ कांग्रेस ने पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया

यूथ कांग्रेस ने पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया

नई दिल्ली : महंगाई और रसोई गैस सिलेंडर के दामों पर मंगलवार को यूथ कांग्रेस ने मंगलवार को पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

विरोध प्रदर्शन यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बी वी श्रीनिवास की अध्यक्षता में किया गया।

उन्होंने कहा कि, “मोदी सरकार देशवासियों को बड़े-बड़े सपने दिखाकर सत्ता में आई थी, आज गरीब के लिए महंगाई जानलेवा बन गई है। जनता महंगाई से त्रस्त है। गैस सिलेंडर की कीमत 1000 रुपये के पार जाने को तैयार है, कीमतों में आग लगी हुई है। महंगाई से जनता परेशान है पर सरकार जनता की पुकार सुनने को तैयार नहीं है।”

श्रीनिवास ने कहा कि रसोई गैस सिलेंडर के दामों में लगातार वृद्धि कर जनता को किस बात की सजा दे रही है सरकार? गैस सिलेंडर के दामों में 190 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है। पड़ोसी देशों के मुकाबले भारत में महंगाई सबसे ज्यादा है, और सरकार कह रही है कि देश बदल रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि देश पर जो मुसीबतों का पहाड़ टूटा है, उसकी जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ मोदी सरकार और देश विरोधी नीतियां ही हैं।

श्रीनिवास ने कहा कि मनमोहन सरकार के मुकाबले मोदी सरकार के दौरान गैस सिलेंडर के दामों में दोगुने से ज्यादा की वृद्धि हो चुकी है। अच्छे दिनों का सपना दिखाकर जनता को महंगाई के कुचक्र में फंसाया जा रहा है।

वहीं यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी राहुल राव ने कहा कि भारतीय युवा कांग्रेस ने मंगलवार को बढ़ती मंहगाई और रसोई गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। अनेकों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता गैस सिलेंडर के साथ प्रदर्शन में शामिल हुए और दिल्ली पुलिस ने बैरिकेडिंग कर बल स्वरूप युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पेट्रोलियम मंत्रालय तक जाने से रोका, इसके चलते सभी प्रदर्शनकारी अपनी मांग को लेकर धरने पर भी बैठे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website