मुंबई सहित महाराष्ट्र के 7 जिलों में मंगलवार को भारी बारिश की चेतावनी

मुंबई सहित महाराष्ट्र के 7 जिलों में मंगलवार को भारी बारिश की चेतावनी

मुंबई : भारी बारिश की संभावना के बीच आईएमडी ने मंगलवार के लिए महाराष्ट्र के 8 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। हालांकि भारी बारिश का मौजूदा दौर सप्ताह के अंत में कम हो सकता है।

तटीय और पश्चिमी महाराष्ट्र क्षेत्रों में मुंबई, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे, कोल्हापुर और सतारा जिले हैं – जो पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से भारी बारिश से जूझ रहे हैं।

बुधवार को ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर, सतारा, पुणे, यवतमाल, चंद्रपुर और गढ़चिरौली ऑरेंज अलर्ट पर रहेंगे। आईएमडी के अनुसार, गुरुवार को रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर, सतारा, पुणे, चंद्रपुर और गोंदिया के लिए और शुक्रवार को केवल सतारा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

हालांकि, सप्ताहांत तक, राज्य के अधिकांश जिले ग्रीन या येलो जोन में वापस आने की संभावना है। वर्तमान मानसून की तीव्रता कमजोर हो गई है, जिससे लोगों को कुछ राहत मिलेगी।

पिछले 10 दिनों से, महाराष्ट्र के अधिकांश हिस्से, विशेष रूप से तटीय कोंकण, पश्चिमी, उत्तरी और पूर्वी क्षेत्र भारी बारिश से जूझ रहे हैं, जिसके चलते बाढ़, पहाड़ी भूस्खलन, खेतों, घरों, सार्वजनिक और निजी संपत्तियों के बड़े हिस्से में जल-जमाव हो गया है। इसके अलावा बारिश से संबंधित विभिन्न त्रासदियों में 75 से अधिक लोगों की जान चली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website